कांग्रेस ने की न्यायिक जांच की मांग, पीपीई किट खरीद पर श्वेत पत्र जारी करे जयराम सरकार

हिमाचल प्रदेश में काँगड़ा जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश सरकार से कोरोना संकट के दौरान मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट खरीद पर श्वेतपत्र जारी करने की मांग की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पार्टी ने स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले की न्यायिक जांच करवाने की मांग उठाई है। इसी के साथ शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय महाजन के नेतृत्व में नेताओं ने उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। साथ ही न्यायिक जांच की मांग की है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के विभिन्न कार्यभारी रहे मौजूद

प्राप्त जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा, विधायक पवन काजल व आशीष बुटेल, हिमाचल प्रदेश महासचिव केवल पठानिया, कोषाध्यक्ष कर्ण पठानिया ने ज्ञापन में कहा है कि पूरा प्रदेश संकट की घड़ी से गुजर रहा है। प्रदेश में फैले कोरोना संकट से हर कोई परेशान है। वहीं स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार हो रहा है।

एमएलए फंड से खरीदे फेस मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट्स की खरीद पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग

तथा ऑडियो क्लीप से स्पष्ट है कि इस भ्रष्टाचार में और भी लोग शामिल हैं। ऐसे में इस मामले की न्यायिक जांच करवाई जानी चाहिए। इस के साथ कांग्रेस नेताओं ने सरकार से कोरोना संकट में एमएलए फंड से खरीदे फेस मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट्स की खरीद पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है।
शुक्रवार को उन्होंने यह पत्र जारी किया है।

सरकार से किसानो और बागवानों को राहत प्रदान करने की मांग

जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि प्रदेश में बारिश, तूफान की वजह से फसलों, फलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। हिमाचल सरकार किसान व बागवानों को राहत प्रदान करते हुए मुआवजा देने की व्यवस्था करे। इसी के साथ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कफ्र्यू और लॉकडाउन की वजह से आम जनता बुरे दौर से गुजर रही है। लोगों की आय में कमी आई है, ऐसे में सरकार को चाहिए कि लोगों को राहत प्रदान करते हुए बिजली बिल माफ करे। जिस से प्रदेश में गरीबी रेखा से नीचे रह थे परिवारों को इस मुश्किल की घड़ी में राहत मिल पाए।

Congress demands judicial inquiry, Jairam government to issue white paper on PPE kit purchase

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *