कोरोना की बजह से हुए लॉकडाउन में पंजाब में फंसे सीमेंट लेकर गए प्रदेश के 100 ट्रक चालक, कई तरह की मुसीबतें हुई खड़ी

corona virus bilaspur

देश विदेश में हुए लॉकडाउन के बीच देश की अर्थव्यवस्था के हीरो माने जाने वाले ट्रक चालकों के सामने कोरोना के कारण लगे क्लफ्यू की बजह से कई तरह की मुसीबतें खड़ी हो गई हैं। लॉकडाउन के बीच सरकार ने हाल ही में सीमेंट ढुलाई के लिए इजाजत दी थी। इसी के चलते सीमेंट की अचानक डिमांड बढ़ी और हिमाचल के जिला

सोलन के बागा अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट से सैकड़ों ट्रक सीमेंट लोड कर पंजाब के खानपुर खुई डंप पर भेजे गए हैं। लेकिन 04 दिन से ट्रक अनलोड नहीं किए जा रहे। इसके चलते ट्रक चालकों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

02 मई से सीमेंट से लोड 100 के करीब ट्रक डंप पर खड़े हुये है

प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रक चालकों ने बताया कि यूनियन और कंपनी प्रबंधन से बात करनी चाही तो सभी ने अपने मोबाइल बंद कर लिए और अब खानपुर खुई में 02 मई से सीमेंट से लोड 100 के करीब ट्रक डंप पर खड़े हुए है। ट्रकों में भार होने के कारण उनके टायरों पर बोझ बढ़ रहा है, वहीं इससे ट्रकों को भी नुकसान हो रहा है।

अपनी समस्या के संबंध में खानपुर खुई डंप में फंसे ट्रक चालकों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल किया है। इस वीडियो में ट्रक चालकों ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते वहां सभी होटल बंद हैं, जिसके चलते ट्रक चालकों को भूखे मरने की नौबत आ गई है। यदि इस बिच किसी चालक को कुछ होता है तो सरकार को इस का जबाब देना होगा।

खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे चालक

जानकारी के अनुसार कुछ ट्रक चालक अपना खाना बना रहे हैं, लेकिन जो राशन वे अपने साथ ले गए थे, वह भी अब खत्म होने लगा है। चालकों का यह भी कहना है कि हिमाचल प्रदेश से सटे आनंदपुर क्षेत्र में जहां उनकी गाडिय़ां खड़ी है। यहां लगातार कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आ रहे है।

जिसके चलते वे खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इसी कारण चालकों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि पंजाब सरकार से बात कर उनके ट्रक खाली करवाए जाएं। तथा उन को सुरक्षित रखा जाए।

100 truck drivers from Madhya Pradesh carrying cement stuck in Punjab due to lockdown of Corona, many problems arise

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *