हिमाचल को कोरोना का एक और झटका, हमीरपुर में एक दिन में कोरोना के 31 मामले आये सामने

हिमाचल प्रदेश के सबसे छोटे जिला हमीरपुर में कोरोना वायरस बड़ी रफ्तार से अपने पैर पसारता हुआ नजर आ रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को एक साथ सामने आए कोरोना के 31 मामलों ने प्रदेश वासियो को परेशानी में दाल दिया है। बताया जा रहा है की गुरुवार को जिला के लोग दहशत में नजर आए। 20 मई को जिला के विभिन्न हिस्सों से 419 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें 162 सैंपल पालमपुर और 257 शिमला भेजे गए थे। इनमें उन लोगों के भी सैंपल भी हैं जो महाराष्ट्र से ट्रेन में आए है।

इसी के साथ गुरुवार सुबह जो रिपोर्ट आई है। उसमें से 05 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं इसी के साथ उनमें भोरंज क्षेत्र के अमनेड़ गांव की 45 वर्षीय महिला और उसका 21 वर्षीय बेटा भी संक्रमित पाया गया है। जिस बजह से पुरे क्षेत्र में अफरा तफरी मची हुई है।

जनककारी के अनुसार यह महिला 18 मई को मुंबई से अपने पति व बेटे के साथ वापस लौटी है और इन्हे नवोदय विद्यालय डुंगरी में क्वारंटाइन किया गया था। तीसरा 63 वर्षीय व्यक्ति हमीरपुर क्षेत्र के झनियारा गांव का रहने वाला है और यह भी मुंबई से ही लौटा है जिसे बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में क्वारंटाइन किया गया था। इसी के साथ चौथा 51 वर्षीय व्यक्ति बड़सर के सुन्वी सलोनी गांव का है।

ग्वारडू क्षेत्र के संक्त्रमित व्यक्ति का बेटा भी निकला संक्रमित

यह भी बड़ू में ही क्वारंटाइन था। पांचवा व्यक्ति 21 वर्षीय युवक बल्ह गांव का रहने वाला है और 18 मई को सामने आए ग्वारडू क्षेत्र के संक्त्रमित व्यक्ति का बेटा है। इसी के दौरान दोपहर गुरुवार सायं जो 11 मामले सामने आए उनमें हटली गांव का 52 वर्षीय एक व्यक्ति और उसकी 20 वर्षीय बेटी और 26 वर्षीय बेटा शामिल है। इन बढ़ते कोरोना के मामलो से हर कोई परेशान है।

वालपत्थर गांव की 73 वर्षीय वृद्धा और उसका 53 वर्षीय बेटा भी कोरोना संक्त्रमित

इसी दौरान ग्वालपत्थर की 73 वर्षीय वृद्धा और उसका 53 वर्षीय बेटा भी कोरोना संक्त्रमित पाया गया है। ये लोग भी मुंबई से लौटे हैं। जानकारी के अनुसार लोगो का कहना है की मुंबई से कोरोना एक्सप्रेस आई है। क्युकी इस ट्रैन में बहुत से हिमाचली कोरोना संक्रमित है। ऐसे में इस ट्रैन पर सवाल उठाये जा रहे है। हिमाचल प्रदेश इन 11 लोगों में छठा मामला हमीरपुर तहसील के तहत पड़ते डुग्गा क्षेत्र का है। जहा 75 वर्षीय यह व्यक्ति 17 मई को जालंधर से लौटा था। इसी के साथ सातवां मामला नादौन जलाड़ी के 44 वर्षीय व्यक्ति का है जो 18 मई को मुंबई से लौटा था।

प्रदेश में मुंबई से आये अधिकतम लोग कोरोना संकर्मित

आठवां मामला हमीरपुर के कराड़ा गांव के 67 वर्षीय व्यक्ति का है जो 18 मई को मुंबई से आया था। साथ ही पोजीटिव आया नवां व्यक्ति 43 वर्षीय व्यक्ति बड़सर के चंगर का है जो मुंबई से आया था। दसवां मामला सुजानपुर कक्कड़ से ताल्लुक रखने वाले 41 वर्षीय व्यक्ति का है जो 18 को ही मुंबई से आया था। प्रदेश में मुंबई से आये अधिकतम लोग करोना ले मरीज है।

18 मई को मुंबई से लौटा घुमारवीं तहसील के हटवाड़ का व्यक्ति भी करों संक्रमित

जानकारी के अनुसार इनके अलावा गुरुवार सायं सामने आया 11वां कोरोना पोजीटिव बिलासपुर जिला की घुमारवीं तहसील के हटवाड़ का है यह भी 18 मई को मुंबई से लौटा था। इसी के दौरान वहीं देर सायं जो मामले हमीरपुर जिला में सामने आए उनमें भोरंज के बस्सी का 18 वर्षीय युवकए हमीरपुर के झनियारा का 22 वर्षीयए टौणी देवी का 46 वर्षीयए और गलोड़ के कश्मीर गांव का व्यक्ति शामिल है।

31 नए मामले आये सामने, एक्टिव केसों की संख्या 41 पहुंची

आपको बता दें कि गुरुवार को सामने आए यह सभी करोनो पोजीटिव दियोटसिद्धए पोलटेक्त्रिकल कालेज बड़ूए नादौन और भोरंज के डुंगरी में इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन थे। जिस के बाद जांच में इन्हे करों संकर्मित पाया गया। इसी के साथ हमीरपुर में गुरुवार को 31 नए मामले सामने आने के बाद जिला में कोरोना के मरीजों का कुल आंकड़ा 46 पहुंच गया है। जबकि हमीरपुर में एक्टिव केसों की संख्या 41 हो गई है। जिस बजह से हरिपुर के निवासी बेहद परेशान है।

Himachal got another blow of corona, 31 cases of corona were reported in one day in Hamirpur

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *