कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते गोवा में फंसे 1,486 हिमाचली पहुंचे ऊना, एचआरटीसी बसों से अपने-अपने जिला किया रवाना

देश प्रदेश में फैले कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन के चलते देश के दूसरे कोनों में फंसे हिमाचली घर लौटने लगे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को गोवा में फंसे यात्री ऊना पहुंचे है। प्रदेश आकर सभी हिमाचली बेहद खुश है। उनके चेहरों पर खुशी साफ देखी जा सकती थी। जानकारी के अनुसार गोवा में फंसे 1,486 हिमाचली ट्रेन से प्रातः सात बजे ऊना पहुंचे।

रेलवे स्टेशन पर तैनात सभी कर्मचारियों ने जोरदार तालियों से यात्रियों का स्वागत किया

इसी के साथ रेलवे स्टेशन पर तैनात सभी कर्मचारियों ने जोरदार तालियों से यात्रियों का हौसला बढ़ाया। इस दौरान उपायुक्त ऊना संदीप कुमार, एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, एडीसी अरिंदम चौधरी, एएसपी विनोद धीमान सहित प्रशासन के अधिकारी रेलवे स्टेशन पर उपस्थित रहे। जिन्होंने इन सभी का स्वागत किया।

सबसे अधिक मंडी के 415 लोग शामिल

प्रदेश में शुक्रवार को कुल 1,486 यात्री ऊना पहुंचे हैं, जिनमें से किन्नौर से 01, लाहुल-स्पीति से 02, चंबा से 128, कांगड़ा से 322, सिरमौर से 20, 397 कुल्लू, मंडी से 415, शिमला से 80 यात्री हमीरपुर से 53, सोलन से 37, ऊना से 07 तथा बिलासपुर से 24 यात्री शामिल हैं। इसी के साथ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को जिलावार उतारा गया।

ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन हो सके और इसके बाद एचआरटीसी की बसों में बिठाकर उन्हें उनके जिलों को रवाना किया गया। इसी के साथ यात्रियों को प्लेटफॉर्म से बाहर निकलने के लिए दो अलग-अलग मार्ग बनाए गए थे। दोनों ही मार्गों पर यात्रियों के हाथों को सेनेटाइज़ किया गया। ताकि सभी को सुरक्षित रखा जा सके।

सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनर से स्क्रीनिंग की गई

इसी के साथ थर्मल स्कैनर से स्क्रीनिंग की गई और उन्हें खाने की सामग्री और पानी की बोतलें प्रदान कर गंतव्यों की ओर रवाना किया गया। जानकारी के अनुसार सबसे पहले कुल्लू जिला के यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर उतारा गया और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए स्थापित किए गए हेल्पडेस्क की ओर लाया गया। इसके बाद लाहुल-स्पीति, मंडी, शिमला, किन्नौर, चंबा, कांगड़ा, सोलन, सिरमौर, बिलासपुर, हमीरपुर तथा ऊना के व्यक्तियों को रेलवे स्टेशन पर उतारा गया।

इसी के साथ ऊना पहुंचे लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन में रखा जाएगा और उनके कोरोना सैंपल लिए जाएंगे। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद यात्रियों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा। उसी के बाद वो घर से बाहर निकल सकते है।

1,486 Himachali stranded in Goa due to Corona virus lockdown, Una departs from HRTC buses

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *