प्रदेश में एक दिन में कोरोना वायरस के तीन मामले आये सामने, 45 पहुंचा कोरोना सक्रमित आंकड़ा

हिमाचल प्रदेश में कुछ दिन राहत के बाद कोरोना वायरस ने फिर असर दिखाना शुरू कर दिया। प्रदेश के जिला मंडी के बाद अब कांगड़ा और चंबा में तीन और पॉजिटिव मरीज मिले हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये तीनों दिल्ली और सोलन जिला के बद्दी से लौटे हैं।

एक मरीज के साथ कोराना मुक्त होने की दहलीज पर पहुंच चुके हिमाचल प्रदेश में अब पांच एक्टिव मामले सामने हो गए हैं। जिस बजह से प्रदेश में अशांति का माहौल है।

आयुर्वेदिक अस्पताल चंबा में दाखिल किया गया

प्रदेश के दो नए मरीज चंबा के सलूणी के लाहर के रहने वाले हैं। जानकारी के अनुसार ये दोनों 30 अप्रैल को सोलन के बद्दी से लौटने के बाद होम क्वारंटीन थे। इन्हें आयुर्वेदिक अस्पताल चंबा में दाखिल किया गया है। तीसरा संक्रमित युवक कांगड़ा जिले की जमानाबाद पंचायत का है।

यह युवक 21 मार्च को दुबई से दिल्ली लौटा था। उसके बाद लॉकडाउन के चलते दिल्ली में ही रुका था। इसी के साथ 16 अप्रैल को दिल्ली में लिए सैंपल में इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। जिस से इसी राहत मिली थी परन्तु अब कोरोना के मामले सामने आने के बाद सरकार क्लफ्यू में भी कटौती कर सकती।

बुधवार दोपहर बाद पॉजिटिव आई है

इसके बाद रियायतें मिलने पर 27 अप्रैल को दिल्ली से घर लौटा था। दो दिन पहले युवक को बुखार और खांसी हुई, तो आशा कार्यकर्ता ने दवाई दी। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैंपल लेकर जांच को टांडा भेजा, जिसकी रिपोर्ट बुधवार दोपहर बाद पॉजिटिव आई है। युवक को अब बैजनाथ स्थित पंचायती राज भवन के कोविड-19 सेंटर में भेज दिया गया है।

राज्य में अब तक 16,936 लोगों को निगरानी में रखा गया है

इसके साथ ही हिमाचल में अब तक 45 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। जिस बजह से कोरोना से दो की मौत गयी है। राज्य में अब तक 16,936 लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से 6,912 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है और सभी स्वस्थ्य हैं।

हिमाचल प्रदेश में अब तक 8,491 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है। इसी के साथ 34 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। 04 लोग हिमाचल प्रदेश से बाहर चले गए हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *