शराब का सेवन करने वालो के लिए बुरी खबर, प्रदेश में महंगी होगी शराब, देसी पांच रुपए और अंग्रेजी 10 रुपए महंगी

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में मंत्रिमंडल ने कोविड वायरस की जंग लड़ने के लिए शराब महंगी कर दी है। प्रपात जानकारी के अनुसार अब प्रदेश में देसी शराब की बोतल पांच रुपए तथा अंग्रेजी 10 रुपए महंगी बिकेगी होंगी। इसके अलावा वाहनों की रजिस्ट्रेशन फीस बढ़ाने तथा क्लींकर टैक्स बढ़ोतरी का मामला फिलहाल विभागों को अध्ययन के लिए भेजा है। प्रदेश में लगे क्लफ्यू में कटौती के लिए भी अभी निर्णय लिया जा सकता है। इसके अलावा अनावश्यक सबसिडी पर कटौती पर भी कैबिनेट में चर्चा हुई है।

कोविड-19 स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड में उदारतापूर्वक अंशदान करने का आग्रह

लेकिन इस मामले में भी विभागों को अपनी प्रस्तुति देने को कहा विशेष केंद्र स्थापित करने को स्वीकृति प्रदान की गयी है। इससे उत्कृष्टता केंद्र के विद्यार्थियों को अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में उनके शैक्षणिक अभिलेख एवं कार्य अनुभव को मजबूती मिलेगी और रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध हो सकेंगे।

इसके साथ ही मंत्रिमंडल ने राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों और सरकारी उपक्रमों बोर्ड, विश्वविद्यालय के कर्मचारियों से एचपी एसडीएमए कोविड-19 स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड में उदारतापूर्वक अंशदान करने का आग्रह किया। इसके साथ ही मंत्रीमंडल में ने और भी बहुत से महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है।

Bad news for those who consume liquor, liquor will be expensive in the state, domestic five rupees and English 10 rupees expensive.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *