हिमाचल के लोक कलाकार लॉकडाउन के चलते प्रदेश की जनता का फेसबुक के माद्यम से कर रहे मनोंरजन,

corona AT HIMACHAL

virus 3d illustration

हिमाचल प्रदेश में लगे लॉकडाउन के चलते प्रदेश के कलाकार घरों में कैद होकर रह गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्हें काम न मिलने से यह वर्ग भी बेरोजगार हो गया है। हिमाचल प्रदेश के हजारों कलाकार घरों में बैठकर फेसबुक व लाइव चैनल के माध्यम से हिमाचल के लोगों को कोरोना के बचाव व लोक संस्कृति पर आधारित गीत, नाटी सहित अन्य फरमाइशें पूरी कर रहे हैं।

फेसबुक लाइव के जरिये परफार्मेंस दे रहे हिमाचल के लोक कलाकार

हिमाचल प्रदेश में मेले, उत्सवों, शादी समारोह और अन्य कार्यक्रमों पर रोक है। इसी लिए अपने प्रशंसकों से कैसे जुड़ें, इसके लिए वे फेसबुक और लाइव के जरिये परफार्मेंस दे रहे हैं। साथ ही प्रदेश की जनता भी उन्हें बेहद पसंद कर रही है। तथा बेहद लाईक भी उन्हें मिल रहे है।

नाटी किंग कुलदीप शर्मा गीतों के साथ साथ कर रहे लोगो को कोरोना से जागरूक

जानकारी के अनुसार मंडी, कुल्लू, कांगड़ा, शिमला और सूबे के कई जिलों के कलाकारों ने फेसबुक लाइव को चुना है। इसी के साथ नाटी किंग ठाकुर दास राठी का कहना है कि वह अपने घर के स्टूडियो से अपने फैंस को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ उनकी फरमाइशों पर गीत गाकर उनका मनोरंजन भी कर रहे हैं। साथ ही नाटी किंग कुलदीप शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के वह पहले लोक कलाकार हैं।

जनता द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा कलाकारो का लाइव वीडियो

जिन्होंने कोविड-19 के लिए 51 हजार दिए हैं। साथ ही वे गरीब और बेसहारा लोगो की बेहद मदद कर रहे है। साथ ही लोगो को भी जागरूक कर रहे है। उन्होंने कहा कि मनोरंजन के लिए लाइव गाना गाने के लिए प्रशंसकों के रोजाना कमेंट फेसबुक पर आ रहे हैं। वह फेसबुक लाइव पर लोगों की फरमाइशों को पूरा कर रहे हैं।

अजय भरमौरी और अरूण भट्ट के गीतों को सुन घर में झूम रहे गद्दी समुदाय के लोग

इसी के साथ हिमाचल के और भी अन्य लोक कलाकार लोक गायिका नीरू चांदनी, सारेगामापा में अपनी आवाज का लोहा मवना चुके अजय भरमौरी, अरूण भट्ट, सुनील कुमार, गीता व ममता भारद्वाज, सूरज मेहता, नरेंद्र ठाकुर, इंद्रजीत, राखी गौतम, बल्ह से कुलदीप कुमार, राज कुमार सहित सैकड़ों कलाकार फेसबुक लाइव से जुड़ कर घरों में कैद लोगों का मनोरंजन करने में लगे हैं। साथ ही अजय भरमौरी, अरूण भट्ट के गद्दियाली संगीतो को बेहद पसंद किया जा रहा है। जनता का भी इन्हे पूरा स्पोर्ट मिल रहा है।

Due to Himachal folk artiste lockdown, Manoranjan is doing public of Facebook through Facebook,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *