आर्थिक तंगी व कम पेंशन के कारण नाहन के 65 वर्षीय व्यक्ति अजीत ने लगाई फांसी

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश जिला मुख्यालय नाहन के कच्चा टैंक चौकी के अंतर्गत मसानपुर मोहल्ला के एक 65 वर्षीय व्यक्ति अजीत सिंह पुत्र बिशन सिंह ने रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली प्राप्त जानकारी के अनुसार आत्महत्या का मुख्य कारण आर्थिक तंगी व कम पेंशन बताया जा रहा है।

युवक ने जो सुसाइड नोट छोड़ा है, उसमें भी कुछ इसी तरह का जिक्र है। जानकारी के अनुसार मृतक अजीत सिंह ने अपने घर में ही रस्सी का फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। इससे पहले मृतक ने अपने परिजनों को कमरे में बंद कर दिया था।

मृतक व्यक्ति मिल्कफेड से सेवानिवृत्त हुआ था

जानकारी के अनुसार उसने दूसरे कमरे में जाकर फंदा लगा लिया। इसी के साथ घरवालों द्वारा शोर मचाने के बाद कमरा खुलवाया गया तो अजीत सिंह फांसी पर लटका हुआ था। इस घटना की तुरंत सूचना कच्चा टैंक पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आकर मृतक को नीचे उतारा परंतु तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि मृतक व्यक्ति मिल्कफेड से सेवानिवृत्त हुआ था। खर्चा न चल पाने के कारण मानसिक रूप से कई दिनों से परेशान भी चल रहा था।

शराब पीने का भी आदी था मृतक

जानकारी के अनुसार मृतक शराब पीने का भी आदी था। साथ ही पुलिस के द्वारा मृतक को नाहन मेडिकल कॉलेज पोस्टमार्टम हेतु भिजवा दिया गया है। डीएसपी हेड क्वार्टर परम देव ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया की शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसकी जांच की जा रही है। तथा उन्होने आत्महत्या के अहम कारण का पता लगाने में जुटी हुई है।

Ajit hanged 65-year-old man of Nahan due to financial constraints and low pension

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *