स्पेशल ट्रेन में ऊना पहुंचे पुणे से 617 हिमाचली , अधिकारियों ने तालियों के साथ किया स्वागत, पांच रेलगाडि़यों में पहुंचे 4,029 हिमाचली

himachal pradesh corona

देश प्रदेश में फैले कोरोना वायरस की बजह से लगे क्लफ्यू के दौरान देश के विभिन्न कोनों में फंसे हिमाचली लोगों के लिए रेल मार्ग वरदान साबित हो रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसारमंगलवार सुबह पांच बजे पुणे से आई विशेष ट्रेन में 617 हिमाचली लोगों ने घर वापसी की है। जैसे ही ट्रेन ऊना प्लेटफॉर्म पर रुकी तो सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने जोरदार तालियों के साथ यात्रियों का अभिवादन और स्वागत किया।

जानकारी के अनुसार अभी तक पांच रेलगाडि़यों में 4,029 हिमाचली लोग घर पहुंचे हैं। प्लेटफॉर्म से बाहर निकलने के लिए जिला प्रशासन ऊना ने दो रास्ते बनाए गए थे। ताकि यात्रियों को उतरने में किसी तरह की कोई असुविधा न हो। साथ ही शारीरिक दुरी का भी पालन हो।

थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उनसे फ्लू जैसे लक्षणों की गयी जांच

इन ट्रेनों से सबसे पहले कांगड़ा जिला के यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर उतारने के बाद उन्हें सेनेटाइज किया गया। इसके बाद हैल्थ डेस्क पर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उनसे फ्लू जैसे लक्षणों के बारे में जानकारी हासिल की गई। इसी के साथ स्टेशन से बाहर निकलने से पहले सभी यात्रियों को खाने-पीने की सामग्री तथा पानी की बोतलें प्रदान की गई।

इसके बाद उन्हें एचआरटीसी की बसों में बिठाकर उनके गंतव्यों की ओर रवाना किया गया। इस दौरान सभी यात्रियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन किया और दिए जा रहे दिशा-निर्देशों की पालना की। बारी-बारी से सभी जिलों के यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर उतारा गया। तथा जांच के बाद उन्हें रवाना किया गया।

617 Himachali from Pune arrived in Una in special train, officers welcomed with applause, 4,029 Himachali arrived in five trains

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *