प्रदेश से अपने घर जाने और हिमाचल आने के लिए 1,28 लाख लोग कर रहे इंतजार

HRTC

देश भर में लगे कोरोना लॉकडाउन की बजह से प्रदेश के बहुत से लोग अन्य राज्यों में फसे हुए है साथ ही हिमाचल प्रदेश से बाहरी राज्य अपने घर जाने वालो की संख्या भी काफी है। देश के विभिन्न राज्यों से हिमाचल प्रदेश आने और प्रदेश से विभिन्न राज्यों को जाने के लिए प्राप्त आंकड़ों के अनुसार लगभग 1,28,745 लोग इंतजार में हैं।

इसी के साथ ये लोग परिवहन व्यवस्था के लिए सरकार की मदद के लिए टकटकी लगाए हैं। हिमाचल प्रदेश से बिहार जाने को करीब 31 हजार और उत्तर प्रदेश के लिए लगभग 21 हजार लोगों ने आवेदन किया है। तथा सरकार से निवेदन किया है की उन्हें जल्द उनके घर पहुंचाया जाए।

प्रदेश आने के लिए कुल 56,162 लोगों ने सरकार से मदद के लिए गुहार लगाई

जानकारी के अनुसार देश भर में लॉकडाउन के बाद हिमाचल प्रदेश आने के लिए कुल 56,162 लोगों ने सरकार से मदद के लिए गुहार लगाई है। साथ ही देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित राज्यों में जाने को कुल 72,583 लोग बाट जोह रहे हैं। जिनमे बिहार, उत्तर प्रदेश के है, जो मजदूरी करने हिमाचल आये थे। अब प्रदेश के लगे क्लफ्यू की बजह से उन्हें बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इनमे से कई मजदूरों के पास रोटी पानी के लिए राशन भी नहीं है। ऐसे में उनका यहां रहना उन के लिए हर दिन एक नई मुशिकिल खड़ी कर रहा है। इसी लिए उन्होंने सरकार से अपने घर जाने के लिए आवेदन किया है। ताकि जल्द से जल्द उन्हें घर पहुंचाया जाए।

1,28 lakh people waiting to go home from state and come to Himachal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *