हिमाचल और पंजाब की सीमा चोरी छिपे सीमा लांघने वालों पर होगी सख्त करवाई

mehatpur-border-una

श्री नांदेड़ साहिब से लौटे उपमंडल नंगल के गांव भंगला के 37 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हिमाचल प्रदेश और पंजाब की सरकारें सीमा पर हरकत में आ गई हैं। सुरक्षा को और ज्यादा बड़ा दिया गया है। ताकि की कोई भी व्यक्ति बिना स्वास्थ्य के प्रदेश में प्रवेश ना करे। इसी के साथ हिमाचल के प्रवेश द्वार पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

पंजाब के सभी संपर्क मार्गों को (JCB) से खोद दिया गया

इसी के साथ पंजाब सरकार ने जहां गंभीरता दिखाते हुए आम लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर गांव भंगला के साथ-साथ उसके 3 किलोमीटर के एरिया के अधीन गांवों को पूरी तरह से सील कर दिया। तथा सुरक्षा को और अधिक बड़ा दिया गया है। इसी के साथ हिमाचल की ओर से पंजाब के सभी संपर्क मार्गों को (JCB) से खोद दिया गया है।

ताकि उस पार से कोई भी व्यक्ति हिमाचल की सीमा में प्रवेश न कर सके। जानकारी के अनुसार दोनों ही राज्यों की पुलिस यहां चौबीस घंटे निगरानी रख रही हैं। इस का अहम कारण यह है की इन सम्पर्क मार्गो से हर दिन बहुत से वाहन गुजरते है। इस लिए इन मार्गो पर कड़ी सुरक्षा रखी जा रही है।

भंगला के 3 किलोमीटर के एरिया को किया कंटेनमेंट जोन घोषित

प्रदेश के पडोसी राज्य पंजाब की ओर से सिविल सर्जन रूपनगर की रिपोर्ट के बाद उपमंडल मजिस्ट्रेट नंगल की ओर से जारी आदेशों के बाद गांव भंगला और उसके 3 किलोमीटर के एरिया में जो भी गांव आते है। उन गांवो को सरकार द्वारा मैहंदपुर, खेड़ा कलमोट, मजारी, सुखसाल, दगौड़, बैंसपुर, भलड़ी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इन गांवों को जहां पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

प्रदेश पुलिस द्वारा रखी जा रही कड़ी निगरानी

वहीं इसी के साथ 3 किलोमीटर से 7 किलोमीटर के एरिया में आते गांवों संगतपुर, गोहलणी, पलासी, कुलग्रां, भीखापुर नानग्रां, सैहजोवाल, सूरेवाल, पलाहटा, दयापुर, सपालवां, मैलमां को बफर जोन घोषित करते हुए यहां पूरी तरह से सख्ती बरतने के आदेश जारी किए गए हैं। तथा हर वाहन की जांच की आ रही है। प्रदेश में प्रवेश कर रहे चोरी छुपे लोगो पर कड़ी निगरानी रखी आ ही है।

Governments of Himachal and Punjab come into action, will be secretly carried out on border people

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *