हिमाचल के चार जिले में है अलर्ट, कभी भी हो सकता है टिड्डी दल का हमला, पड़ोसी राज्यों के बाद अब हिमाचल में आ सकता यह टिड्डी दल

देश के विभिन्न राज्यों में टिड्डी दल के हमलों के बाद अब हिमचाल प्रदेश सरकार ने हिमाचल के चार जिलों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कृषि विभाग ने सोलन, बिलासपुर, कांगड़ा और सिरमौर जिलों के कृषि अधिकारियों को निर्देश जारी किए किए हैं। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा की इन टिड्डी दलों के हमलों से निपटा जा सके। इसके लिए पहले से तैयारी कर ली जाये।

कृषि निदेशक डा. आरके कौंडल ने पुष्टि करते हुए दी जानकारी

जानकारी के अनुसार पड़ोसी राज्य हरियाणा में टिड्डी दलों के हमले के बाद से हिमाचल प्रदेश के चारों जिलों में टिड्डू दलों के हमले की आशंका को देखते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इसी के साथ राज्य के कृषि निदेशक डा. आरके कौंडल ने पुष्टि करते हुए कहा कि हरियाणा के बार्ड से सटे प्रदेश के चार जिलों सोलन, बिलासपुर, कांगड़ा और सिरमौर में अलर्ट जारी कर दिया है। जिस से यदि इन टिड्डी के दलों ने हमला भी कर दिया तो उस से निपटा जा सके।

कृषि अधिकारियों को आदेश जारी

इन दौरान उन्होंने जिलों के कृषि अधिकारियों से कहा गया है कि टिड्डी दलों के हमले से निपटने के लिए सचेत रहें। तथा इसी के साथ डा. कौंडल के अनुसार जिला अधिकारियों से कहा गया है कि टिड्डी दलों के हमले को देखते हुए जिलों में पहले ही छिड़काल के लिए तैयारी रखी जाए ताकि संकट की घड़ी में प्रभावी तरीके से निपटा जा सके। तथा इन से बचा जा सके। क्युकी पड़ोसी राज्यों में इन्होने हमला कर दिया है।

Four districts of Himachal are on alert, locust party can be attacked anytime, after neighboring states this locust can come in Himachal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *