हिमाचल सरकार किसानों-मजदूरों के लिए काम कर रही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा। राजीव बिंदल

himachal pradesh (2)

हिमाचल प्रदेश के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा। राजीव बिंदल ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी से निपटते हुए जिस प्रकार देश के जनता गरीबो, किसानों, श्रमिकों और आम व्यक्ति के हितों को ध्यान में रखकर 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। वह शानदार है। तथा इस से प्रदेश को बेहद मदद मिलेगी।

आर्थिक पैकेज के तीसरे चरण में किसान को समृद्ध करने के लिए एक शानदार घोषणा

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा की आर्थिक पैकेज के तीसरे चरण में किसान को समृद्ध करने के लिए एक शानदार घोषणा की गई है। प्रदेश के किसान की पैदावार को स्टोर करने के लिए उत्पादन की बिक्री सही दाम पर हो इसके लिए एक लाख करोड़ रुपये का प्रावधान करना किसान के, पशुपालन को सुदढ़ व लाभकारी बनाने के लिए दिया गया है।

15,000 करोड़ रुपए, पशुओं के टीकाकरण के लिए, 13 हजार करोड़ रुपए व मधुमक्खी पालन के लिए

इसी के साथ 15,000 करोड़ रुपए, पशुओं के टीकाकरण के लिए 13 हजार करोड़ रुपए व मधुमक्खी पालन के लिए 500 करोड़ रुपये व किसान की फसलों की डाइवर्सिफिकेशन के लिए तथा हर्बल खेती के लिए 4,000 करोड़ रुपए का प्रावधान करना देश के किसान को खड़ा करेगा। इसी तरह खाद्य इकाइयों को मजबूत करने के लिए और लोकल ब्रांड के लिए 10-10 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

इसी के साथ मछली पालन के लिए 20 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान अर्थात किसान को मदद करने सहित कुल करीब दो लाख करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। जिसे किसानो को बहुत से लाभ मिल पाएंगे। जिस से कृषि के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी।\

Himachal government working for farmers-laborers BJP state president Dr. Rajiv Bindal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *