हिमाचल में 244 ने किया क्वारंटाइन का उल्लंघन, 197 के खिलाफ दर्ज की एफआईआर, काँगड़ा सबसे आगे

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। तथा सरकार द्वारा बनाये गए नियमों का बार बार उल्ल्घन कर रहे है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हालांकि पुलिस निमयों का उल्लंघन करने वालों पर रोजाना कार्रवाई कर रही है, मगर लोग इसके बावजूद बाज नहीं आ रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में अब तक 244 लोग क्वारंटाइन का उल्लंघन कर चुके हैैं। इसमें पुलिस ने 197 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार मौजूदा समय में राज्य में 174 लोग होम क्वारंटाइन में हैं। इसी के साथ प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 28 लोग इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन पीरियड में हैैं।

कांगड़ा में 81 लोग क्वारंटाइन का उल्लंघन कर चुके हैं

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में कर्र्फ्यू उल्लंघन में सबसे आगे हैं। जिसका कारण यहा की बड़ी जनसंख्या भी है। कांगड़ा में 81 लोग क्वारंटाइन का उल्लंघन कर चुके हैं। इसमें पुलिस ने 68 लोगों पर एफआईर्आर दर्ज की है। इसके अलावा जिला चंबा में 48 लोगों ने क्वारंटाइन जंप किया है। साथ ही चंबा में पुलिस ने 42 लोगोें के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

प्रदेश पुलिस कर्र्फ्यू उल्लंघन पर 1,821 एफआईआर दर्ज कर चुकी है

इसी के साथ जिला मंडी में 25 राजधानी शिमला में 22, बिलासपुर व सोलन में 10-10, हमीरपुर में 11 और बद्दी में 07 लोगों ने क्वारंटाइन का उल्ल्घन किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमचाल प्रदेश में अब तक पुलिस ने कर्र्फ्यू उल्लंघन पर 1,821 एफआईआर दर्ज कर चुकी है। इसमें भी कांगड़ा जिला सबसे ऊपर है। कांगड़ा में 322 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही यह भी कहना है की यदि कोई भी व्यतक्तिओ नियमो का उल्लंघन कर्त्सा पाया गया तो उस पर कड़ी करवाई होगी।

कर्फ्यू उल्लंघन पर केस दर्ज

प्रदेश में पुलिस अब तक कर्र्फ्यू उल्लंघन पर 1821 एफआईआर दर्ज कर चुकी है। इसमें भी कांगड़ा जिला सबसे ऊपर है। कांगड़ा में 322 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। शिमला, मंडी, चंबा, कुल्लू और सोलन में भी पुलिस ने कफ्र््यू उल्लंघन पर कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बीते 24 घंटों की बात करें तो राज्य में पुलिस ने 21 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इनमें 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

244 violated quarantine in Himachal, FIR lodged against 197, Kangra leads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *