हिमाचल को अब तक का कोरोना का सबसे बड़ा झटका, एक दिन में 12 कोरोना पॉजिटिव के मामले आये सामने ,जानिए पूरी जानकारी

देश भर में फैले कोरोना वायरस की बजह से हर तरफ अशांति का माहौल है। ऐसा ही कुछ हाल हिमाचल प्रदेश में है। हिमाचल में एक दिन में पहली बार 12 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिससे प्रदेश भर में हंड़कंप मच गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इनमें 11 मामले आज कांगड़ा जिले के ही हैं। हिमाचल की सबसे अधिक आवादी वाला जिला कांगड़ा के सरी मलोग का रहने वाला दंपती उम्र 41 साल, 34 साल और उनका 11 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

लंबागांव की 08 साल की बच्ची भी आयी कोरोना के चपेट में

इसी के साथ चंझेड़ (भवारना) का 54 वर्षीय व्यक्ति, बैजनाथ के साथ लगते गांव खोली का 21 वर्षीय युवक और लंबागांव का 43 वर्षीय व्यक्ति साथ ही 08 साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जिस बजह से काँगड़ा में कोरोना को लेकर लोग बेहद परेशान है।

कांगड़ा के झयोल गांव के एक परिवार के 03 लोग संक्रमित

हिमाचल के जिला कांगड़ा के झयोल की 56 वर्षीय महिला, उसका बेटा (31) और बहू (25) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ ज्वालामुखी का 31 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह सभी 18 मई को मुंबई से ट्रेन से ऊना लौटे हैं। इन सभी लोगो को परौर में संस्थागत क्वारंटीन केंद्र में रखा गया था। जानकारी के अनुसार रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को बैजनाथ कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। इस कोरोना से देव भूमि कुल्लू भी नहीं बच पायी कुल्लू जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव सामने आया है।

आयुर्वेद अस्पताल में आईसोलेट करके रखा गया था युवक को

यह युवक आनी के कुठेड़ गांव के रहने वाले एक 23 साल के युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के मुताबिक मुंबई से 10 लोग ट्रेन से ऊना होकर 18 मई को कुल्लू के बजौरा चेकपोस्ट पर पहुंचे। यहां इन सभी लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। जिस के बाद इन्हें आयुर्वेद अस्पताल में आईसोलेट करके रखा गया था। यही उनकी रिपोर्ट आने से यह जानकारी मिली।

प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 103 पहुंच गया

हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना मरीजों का आंकड़ा 103 पहुंच गया है। इनमें 49 सक्रिय मामले हो गए हैं। जबकि 47 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। इसी के साथ 04 लोग इलाज के लिए बाहर गए हैं। कांगड़ा, मंडी और हमीरपुर के तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इन बढ़ते काँगड़ा में कोरोना के मामलो को देखते हुए सरकार जल्द ही कोई सख्त कदम उठा सकती है।

अब तक 32,243 लोगों को निगरानी में रखा गया

प्राप्त आंकड़ों के अनुसार हिमाचल में अब तक 32,243 लोगों को निगरानी में रखा गया। इनमें से 9,538 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि पूरी कर ली है और सभी स्वस्थ हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना को लेकर 19,645 लोगों की जांच की गई। साथ ही सरकार ने लोगो को घर में सुरक्षित रहने के निर्देश दिए है। साथ ही लोगो को शारीरक दुरी बनाये रखने के भी निर्देश दिए गए।

Himachal’s biggest shock of corona so far, 12 corona positive cases came out in a day, know full information

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *