हिमाचल में कोरोना का कहर, एक दिन में कोरोना के 18 संकर्मित मामले आये सामने, टूटे सभी रिकॉर्ड

हिमाचल प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को प्रदेश में मरीजों की रिकॉर्डतोड़ संख्या सामने आई है। हिमचाल प्रदेश में एक ही दिन में 14 नए मामले आए है। जिस बजह से प्रदेश की जनता बेहद परेशान है। सबसे बड़ी खबर यह है की इनमें से 13 अकेले मामले कांगड़ा जिले के हैं।

04 मंडी के और महामारी से अब तक अछूते कुल्लू जिले में भी एक व्यक्ति इसकी चपेट में आ गया है। प्रदेश के जिला कुल्लू के आनी के कुठेड़ गांव का एक युवक संक्रमित निकला है, जो 18 मई को मुंबई से लौटा था। लौटते ही उसे ढालपुर स्थित जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में आईसोलेशन पर रखा है। जंहा उस का उपचार किया रहा है।

कांगड़ा जिले के सभी संक्रमित 13 लोग 18 मई को ही मुंबई से लौटे

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के सभी 13 लोग भी 18 मई को ही मुंबई से लौटे थे। जानकारी के अनुसार जिन्हें परौर स्थित अस्थायी आईसोलेशन सेंटर में रखा था। रिपोर्ट आने के बाद अब इन्हें कोविड केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट कर दिया है। इसी के साथ 14 नए मामले आने के साथ ही प्रदेश में अब तक 110 मामले संक्रमण के आ चुके हैं, जिनमें एक्टिव मरीजों की संख्या 55 हो गई है और 52 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। हर दिन इन की संख्या में बढ़ोतरी होती दिख रही है।

काँगड़ा के इन 13 संक्रमितों में से 11 मरीज मुंबई से ट्रेन के माध्यम से पहुंचे कांगड़ा

यह जो व्यक्ति कांगड़ा जिला में संक्रमित पाए गए है। काँगड़ा के इन 13 संक्रमितों में से 11 मरीज मुंबई से ट्रेन के माध्यम से कांगड़ा पहुंचे थे। इसी दौरान 19 मई को स्वास्थ्य विभाग ने इनके सैंपल जांच के लिए टांडा अस्पताल भेजे थे। जिनकी रिपोर्ट बुधवार को सुबह 04 बजे के बाद आना शुरू हुई है। इसी के साथ जानकारी के मुताबिक इससे पहले चरण में सुबह लगभग साढे़ चार बजे पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिनमें धर्मशाला उपमंडल के झियोल गांव से मां-बेटा और उनकी बहू भी शामिल है।

पति-पत्नी और उनकी 11 साल की बेटी भी संक्रमित

इसके अलावा इसमें लंबागांव की महिला और ज्वालामुखी उपमंडल का एक पुरुष शामिल है। जानकारी के अनुसार दूसरे चरण की रिपोर्ट साढे़ 11 बजे के बाद आई, इसी के साथ जिनमें कांगड़ा जिले के 06 और लोग पॉजिटिव निकले है। इनमें सारीमोलग गांव से पति-पत्नी और उनकी 11 साल की बेटी शामिल है। इसके अलावा चढ़ियार के 21 वर्षीय युवक और लंबागांव की आठ साल की बच्ची पॉजिटिव आई है। वहीं जयसिंहपुर तहसील के बजोट गांव का 41 वर्षीय व्यक्ति 18 मई को चेन्नई से ट्रेन से पठानकोट पहुंचा था। इन कोरोना के मामलो की बजह से प्रदेश में हड़कंप मच गयी है।

अप्पर खैरा का 55 वर्षीय चालक भी संक्रमित

इन को संस्थागत क्वारंटीन सेंटर ज्वालामुखी में रखा था। इसी दौरान 19 मई को इसका सैंपल जांच के लिए भेजा था। जो जांच में पॉजिटिव निकला है इसके अलावा अप्पर खैरा का 55 वर्षीय चालक दिल्ली से आया था और क्वारंटीन सेंटर ढलियारा में भर्ती था। काँगड़ा के सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि सभी मरीज बैजनाथ कोविड केयर सेंटर भर्ती कर दिया है। साथ ही इनके सम्पर्क में आये सभी व्यक्तियों की जांच की जा रही है।

मंडी जिले के 04 लोग शामिल

इसी के साथ प्रदेश के जिला मंडी के रत्ती स्थान की 63 साल की महिला, थाची की 23 वर्षीय युवती, थुनाग के शिल्ही का 30 वर्षीय युवक और थरोट से 70 साल का बुजुर्ग भी शामिल है। इन्हें नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। जानकारी के अनुसार उपायुक्त कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि आनी का संक्रमित युवक ढालपुर स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल में ही भर्ती है। साथ ही इसे सम्पर्क में आये व्यक्तियों की जांच की जा रही।

Corona havoc in Himachal, 18 contagious cases of corona in one day, all records broken

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *