प्रदेश वासियो को लगा बड़ा झटका, हिमाचल में महंगी होगी बिजली

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए हुए लॉकडाउन का खामियाजा प्रदेश की जनता को अब महंगी बिजली दरें चुकाकर भुगतना होगा। हिमाचल में सरकार ने बिजली को महंगा कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंत्रिमंडल बैठक में बिजली के विभिन्न स्लैब पर कोविड सेस लगाने को सैद्धांतिक मंजूरी दी गई है।

इसी के साथ बिजली बोर्ड प्रबंधन से इस बाबत विस्तृत रिपोर्ट जल्द देने को कहा गया है। जानकारी के अनुसार लाइफ लाइन कंज्यूमर स्लैब जो शून्य से 90 यूनिट तक का होता है, उस पर कोविड सेस नहीं लगेगा। मगर प्रदेश में बिजली महंगी होने से प्रदेश वासियो को बेहद परेशानी हो सकती है।

स्लैब पर कुछ फीसदी का कोविड सेस लगाया जाएगा

बताया जा रहा की इसके बाद के स्लैब पर कुछ फीसदी का कोविड सेस लगाया जाएगा। इससे प्रदेश में बिजली महंगी हो जाएगी। प्रदेश में कोविड सेस कितना फीसदी लगेगा इसको मंजूरी मंत्रिमंडल की आगामी बैठक में दी जाएगी।

इसके साथ ही विद्युत नियामक आयोग भी प्रदेश में साल 2020-21 के लिए बिजली की दरों को तय करने में जुटा है। जानकारी के अनुसार ऐसे में अगर बिजली की दरें भी बढ़ जाती है तो लाखों उपभोक्ताओं की जेब पर बहुत अधिक आर्थिक बोझ पड़ेगा। तथा उन्होंने पहले से अधिक बिजली का बिल देना पड़ेगा।

State residents suffer big blow, electricity will be expensive in Himachal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *