हिमाचल में 4 मई से कर्फ्यू में हुआ बदलाव अब से 5 घंटे मिलेगी ढील

कर्फ्यू में ये बदलाव सोमवार यानि 4 मई से लागू होगा – सैलून बंद रहेंगे, ढाबे-मिठाई की दुकानें खोलने के होंगे नियम, टैक्सी ऑपरेटर कर्फ्यू बनवाकर एक से दूसरे जिले में आ-जा सकेंगे..

Himachal-Curfew Coronavirus-new-rules-after-4-may-2020

हिमाचल सरकार ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए पूरे राज्य में लॉकडाउन के साथ कर्फ्यू भी लागू रखने का फैसला किया है।

ये फैसला मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शनिवार को राज्य सचिवालय में हुई कैबिनेट बैठक में लिया गया, इसके साथ ही अब कर्फ्यू में ढील चार घंटे से बढ़ाकर पांच घंटे कर दी जाएगी ।

कर्फ्यू में ये बदलाव सोमवार यानि 4 मई से लागू होगा। इस के साथ ही ये भी स्पष्ट किया गया है कि प्रदेश में सरकारी-निजी बसें अभी नहीं चलेंगी। हिमाचल के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शनिवार को इस फैसले ही जानकारी दी। 

सैलून बंद रहेंगे, ढाबे-मिठाई की दुकानें खोलने के होंगे नियम

नए नियमों के अनुसार कर्फ्यू में ढील के दौरान दुकानें खुली रहेंगी। जिस की जानकारी उपायुक्त समय समय पर लोगों को जानकारी प्रदान करेंगे ।

इस के साथ ही शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निर्माण और हार्डवेयर की दुकानों को खोलने की भी अनुमति दे दी गई है।

नए नियमों में भी नाई की दुकानें, स्पा और सैलून को खोलने से बंचित रखा गया है । जबकि ढाबों, मिठाई व अन्य रेस्तरां को कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी गई है।

टैक्सी ऑपरेटर कर्फ्यू बनवाकर एक से दूसरे जिले में आ-जा सकेंगे

हिमाचल में अब से कर्फ्यू पास लेकर एक से दूसरे जिले में चल सकेंगी टैक्सियां, एक टैक्सी में मास्क पहनकर चालक समेत चार लोग बैठे सकेंगे |

इसके साथ ही हिमाचल के परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया कि राज्य में अभी बसों की आवाजाही नहीं होगी। क्योंकि बसें चलीं तो भगदड़ मच सकती है, इस लिए इस मामले को फिलहाल रोका गया है। इसलिए इस मामले में फिलहाल कोई भी निर्णंय नहीं लिया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *