प्रदेश में होम क्वारंटीन का उलघन करने पर पत्नी ने की पति के खिलाफ शिकायत, केस दर्ज

corona himachal

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कारण हुए होम क्वारंटीन की अवहेलना पर पत्नी ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायत मिलने पर पुलिस ने प्रदेश के जिला हमरिपुर के उपमंडल बड़सर के एक सरकारी स्कूल में सेवारत अध्यापक के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार आरोपी स्कूल अध्यापक 04 मई को हमीरपुर से गुजरात के सूरत से अपने भाई को वापस लाने के लिए गया था।

जिसके दौरान 07 मई को ही बड़सर स्थित अपने घर पहुंचा था। अन्य राज्य से आने पर अध्यापक को होम क्वारंटीन पर रखा गया था। मगर अध्यापक के होम क्वारंटीन के उलघन पर पत्नी ने पुलिस में अपने पति के खिलाफ शिखायत की है।

होम क्वारंटीन के नियम को न मानते हुए की अवहेलना

प्रदेश भर में फैली कोविड-19 महामारी से बचाव के चलते जिला हमीरपुर की सीमा पर पुलिस नाके पर स्कूल अध्यापक और उसके भाई के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया है। जिसके बाद दोनों को होम क्वारंटीन रहने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन गत दिवस स्कूल अध्यापक ने होम क्वारंटीन के नियम को न मानते हुए इसकी अवहेलना कर दी। जिस बजह से यह मामला सामने आया। जिस दौरान पत्नी ने अपने परिवार के सभी सदस्यों के जीवन व स्वास्थ्य की चिंता करते हुए इसकी शिकायत पुलिस में दी। जिस पर पुलिस ने पति के खिलाफ मामला दर्ज कर करवाई की।

सूचना (SDM) बड़सर प्रदीप कुमार और बीएमओ बड़सर को भी भेजी

पुलिस को जैसे जी इस की सुचना मिली उसके बाद पुलिस ने स्कूल अध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार इस मामले की सूचना (SDM) बड़सर प्रदीप कुमार और बीएमओ बड़सर को भी भेज दी है। अब स्वास्थ्य विभाग होम क्वारंटीन के नियम को तोडऩे पर संबंधित स्कूल अध्यापक को संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में भेजने की तैयारी में जुट गया है। इसी के साथ जिला दंडाधिकारी ने गत दिवस ही स्पष्ट किया है कि जो व्यक्ति होम क्वारंटीन के नियम को तोड़ेगा उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करने के अलावा संस्थागत क्वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा। साथ ही उस पर करवाई की जायेगी।

डीएसपी ने समस्त क्षेत्रवासियों से होम क्वारंटीन के नियम का सख्ती से पालन करने की अपील की है

इसी के साथ (DSP) बड़सर जसवीर ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि गुजरात के सूरत से लौटे एक स्कूल अध्यापक ने होम क्वारंटीन के नियम की अवहेलना की है। साथ ही इस मामले की शिकायत अध्यापक की पत्नी ने ही पुलिस को दी है। पत्नी के इस कदम को सही ने सहारा है। साथ ही डीएसपी ने समस्त क्षेत्रवासियों से होम क्वारंटीन के नियम का सख्ती से पालन करने की अपील की है ताकि इस महामारी से लडऩे में सभी का योगदान रहे और प्रदेश में इस महामारी से लड़ा जा सके।

Wife complains against husband for violation of home quarantine in the state, case filed

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *