प्रदेश में यदि कहि भी बिना मास्क गुमे तो देना होगा 5000 का जुर्माना, होम क्वारंटीन पर कड़ी नजर

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में होम क्वारंटीन किए लोगों पर प्रदेश पुलिस विशेष निगरानी रख रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने कंडाघाट में 28 दिन के लिए होम क्वारंटीन किए एक व्यक्ति को घर के पास बिना मास्क घूमने पर पांच हजार रुपये जुर्माना लगाया है।

इसी के साथ व्यक्ति एक कंपनी में काम करता है। जानकारी के अनुसार उसे होम क्वांरटीन किया गया है। पुलिस उसके घर निरीक्षण करने पहुंची तो घर के पास ही बिना मास्क घूम रहा था। इसी दौरान उस का चालान कर दिया गया।

बिना मास्क गुमने वालो पर कड़ी निगरानी रखे प्है प्रदेश पुलिस

प्रदेश पुलिस जनता को सुरक्षित रखने के लिए बिना मास्क गुमने वालो पर कड़ी निगरानी रखे हुए है। इसी दौरान मास्क न पहनने के आरोप में पांच हजार रुपये का जुर्माना किया है। पुलिस कर्मचारी रोजाना होम क्वारंटीन किए लोगों से संपर्क करती है। ऐसे में लोगों पर विशेष नजर बनाए हुए है।

थाना प्रभारी ब्रिजलाल ने बताया कि होम क्वारंटीन किए एक व्यक्ति को बिना मास्क के पांच हजार का जुर्माना किया है। बताया कि पुलिस होम क्वारंटीन लोगों पर निगरानी रख रही है। यदि किसी ने भी उलघन किया तो उस पर कड़ी करवाई भी की जा सकती है।

प्रदेश में होम क्वारंटीन के उल्लंघन पर 02 युवकों पर के, चंडीगढ़ से आये थे घर

चंडीगढ़ से हिमाचल अपने घर पहुंचे दो युवकों पर होम क्वारंटीन के बजाय बाहर घूमने पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। इसी दौरान दोनों युवकों को संस्थागत क्वारंटीन में भेजा गया है। इस खबर की पुष्टि एसपी चंबा डॉ मोनिका ने की है। इसी के साथ गत सप्ताह किशोरी लाल व लबू कुमार चंडीगढ़ से लौटे हैं। इसी के साथ चंबा पहुंचने के बाद जिला प्रशासन ने दोनों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन किया है। जानकारी के अनुसार इन युवकों को होम क्वारंटीन होना सही नहीं समझा।

पुलिस को सूचना मिलते ही दोनों युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। अब युवकों को संस्थागत क्वारंटीन में भेजा गया है। साथ ही पुलिस ने यह सन्देश भी दिया है यदि कोई और व्यक्ति नियम का उलघन करता पाया गया तो उस पर कड़ी करवाई की जा सकती है।

If you go without mask in the state, then you have to pay a fine of 5000, close watch on home quarantine

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *