जयराम सरकार ने दिए निर्देश क्वारंटाइन सेंटर में बेहतर हो हर सुविधा, डीसी-एसपी-सीएमओ को दिए आदेश

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित करने पर बल दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां प्रदेश के सभी उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के नए मामलों में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के कारण तीव्र बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के अधिकतर मामले ऐसे लोगों के है। जिनका यात्रा ब्यौरा महाराष्ट्र और दिल्ली से आने का है। जो क्षेत्र रेड जोन में है अधिकतर लोग इन्ही स्थानों से हिमाचल आ रहे है।

सैलून के संचालन के लिए मानक संचालन प्रक्रिया को अपनाना तथा इसका सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाए

इसी के साथ उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हिमाचलियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है। यदि उन्हें प्रदेश में भी सुचारु सुविधा नहीं मिल पाएगी तो उनका प्रदेश में आना लाजमी नहीं होगा। यदि वो पीड़ित क्षेत्र से आये है। तो उनकी हर हिमाचल वासी के लिए यह जिम्मेदारी बनती है। की उसे उचित से उचित सुविधा मिल सके इसी के साथ जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सैलून के संचालन के लिए मानक संचालन प्रक्रिया को अपनाना तथा इसका सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

ताकि रेड ज़ोन से आने वाले सभी लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन किया जाए तथा कोविड-19 के परीक्षण में नेगेटिव आने के उपरांत ही होम क्वारंटाइन के लिए स्थानांतरित किया जाए। ऐसे हम प्रदेश वासियो को सुरक्षित रख पाएंगे।

बाहरी राज्यों से आने वाले हिमाचलियों का पूरा डाटा भी संकलित किया जाए।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि अन्य देशों से आने वाले हिमाचलियों के लिए भी यही प्रक्रिया अपनाने की आवश्कता है। इसी के साथ सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि देश के अन्य भागों से आने वाले हिमाचलियों का पूरा डाटा भी संकलित किया जाए। ताकि यह ज्ञात हो सके की वो कहा से आये है। तथा किस किस के सम्पर्क में आये है।

कोविड-19 पॉज़िटिव मरीजों की स्क्रीनिंग और मरीज कैसे संपर्क में आया है इस की सुचारु रूप से जानकारी प्राप्त की जाए। इसका पता लगाने पर ज्यादा ध्यान दिया जाए, ताकि समय पर उनका उपचार किया जा सके और वायरस फैलने से रोका जा सके तथा जनता क सुरक्षित रखा जा सके।

Jairam government gave instructions to improve every facility in Quarantine Center, orders given to DC-SP-CMO

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *