कांगड़ा और बिलासपुर में बनाए नए कंटेनमेंट जोन, सोलन के नालागढ़ में निजी अल्ट्रासाउंड केंद्र किया बंद, आगामी आदेशों बंद रहेंगी गतिविधिया

corona himachal

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन में स्तिथ औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के कैलाश विहार की प्रवासी गर्भवती महिला के चंडीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद निजी अल्ट्रासाउंड केंद्र को बंद कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिलासपुर के झंडूता में युवक के संक्रमित होने के बाद सुनहानी और आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

इसी के साथ जिला कांगड़ा के ज्वाली के उपमंडल के कुठेड़ में मां-बेटे के पॉजिटिव आने के बाद वार्ड नंबर दो को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलो ने प्रदेश वासियो को चिंता में डाल दिया है।

आसपास के क्षेत्र में आगामी आदेशों तक सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई

इसी के साथ प्रदेश के जिला बिलासपुर में दिल्ली से सुनहानी लौटे युवक के कोरोना पॉजिटव आने के बाद सुनहानी और आसपास के क्षेत्र में आगामी आदेशों तक सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। इसी के साथ प्रशासन ने डूहक, मनन, डोरिया, मुरथल, बल्ह, मोहि, सरगल, कोटलू ब्राह्मणा को कंटेनमेंट जोन और सुनहानी और कोटलू के सभी वार्डों को बफर जोन बनाया है। साथ ही प्रशासन ने व्यापार मंडल बरठीं ने भी बाजार को बंद रखने का फैसला लिया है।

यहां दवाओं और सब्जी की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी। आगमी आदेशों तक कोरोना संक्रमण का मामला सामने आते ही एसडीएम मुलतान सिंह बन्याल, बीडीओ अनमोल, नायब तहसीलदार प्रेम लाल धीमान और चिकित्सकों की टीम देर रात को ही क्षेत्र में पहुंच गई।

10 मई को दिल्ली से लौटने के बाद युवक होम क्वारंटीन था

इसी के साथ जानकारी के अनुसार रात को ही अनाउंसमेंट करवाई गई कि लोग आगामी आदेशों तक घर से बाहर न आएं। इसी दौरान प्रशासन अब उन लोगों की तलाश में है, जो लोग इस के युवक के संपर्क में आए हैं। साथ ही सम्पर्क में आये सभी लोगो की जांच की जायेगी। 10 मई को दिल्ली से लौटने के बाद युवक होम क्वारंटीन था। यह युवक दिल्ली में मारुति कंपनी में काम करता है। जानकारी के मुताबिक एसडीएम मुल्तान सिंह के अनुसार युवक को कोविड 19 शिवा डेडिकेटिड सेंटर में रखा गया है। साथ ही उस की जांच तथा उपचार जारी है।

New ultrasound centers built in Kangra and Bilaspur, private ultrasound center in Nalagarh of Solan closed, upcoming orders will remain closed

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *