प्रदेश में लगे लॉकडाउन के दौरान मास्क पहन दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे

marrage in himachal

हिमाचल प्रदेश में लगे लॉकडाउन के दौरान भांबला में नव विवाहित जोडे़ ने शादी के दौरान मास्क पहनकर और उचित दूरी रखकर मिसाल पेश की है। जानकारी के अनुसार इनकी पहचान भांबला के रवि और हमीरपुर के मैहरे की पूजा दो मई को शादी के बंधन में बंधे। इसी दौरान शादी में मात्र पांच लोगों ने शामिल होकर दोनों को आशीर्वाद दिया। रवि पुत्र अमर सिंह आईटी सेक्टर में कंप्यूटर इंजीनियर है। जबकि पूजा पुत्री करतार सिंह चौहान सहायक प्रोफेसर हैं। इन दोनों से प्रदेश भर के लोगो को अपनी शादी की मिशाल दी है।

बिना बैंड बाजे और मात्र पांच लोगों के सामने सम्पन हुआ विवाह

हर किसी का यह सपना होता है की वो सभी रिश्तेदारों के सामने शादी के बंधन में बंधकर और बैंड बाजे के साथ शादी के बंधन में बंधे। मगर कोरोना महामारी के काल में इस तरह की शादी करना एक गैर जिम्मेदाराना कार्य होता है। ऐसे में रवि और पूजा की बिना बैंड बाजे और मात्र पांच लोगों के सामने हुई। इन दोनों व परिजनों ने समाज के सामने एक अच्छा उदाहरण पेश किया है।

मास्क पहनकर जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निभाया

जब रवि और पूजा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शादी के दौरान दोनों के साथ पंडित और अन्य पांच रिश्तेदारों ने मास्क लगाए रखा। सरकार द्वारा बनाये गए स्वास्थ्य नियमो का पूरा पालन किया गया। सभी ने इस बात का विशेष ख्याल रखा गया कि उचित दूरी बनी रहे। इसी के साथ सभी ने सामाजिक दूरी बनाए रखी। और मास्क पहनकर जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निभाया।

The bride-groom wore seven masks during lockdown in the state

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *