प्रदेश में बंद पड़े उद्योगों में से 70 फीसदी उद्योगों में उत्पादन हुआ शुरू

himachal pradesh news

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस की बजह से प्रदेश में बहुत से उद्योगों को क्लफ्यू के दौरान बंद कर दिया गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में क्लफ्यू में दी गयी छूट के दौरान प्रदेश में 70 फीसदी उद्योगों में उत्पादन शुरू करने की अनुमति दे गयी है। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण शुरू हुए लॉकडाउन 0।3 में मिली रियायतों के बाद हिमाचल के करीब सत्तर फीसदी उद्योगों ने उत्पादन शुरू कर दिया है।

राज्य के औद्योगिक क्षेत्रों में साढ़े चार हजार से अधिक उद्योगों में हजारों लोग काम पर लौट आए हैं। इन औद्योगिक इकाइयों में माइक्रो, लघु और मध्यम दर्जे के उद्योग शामिल हैं। जिन में शाररिक दुरी और मास्क लगा के कार्य किया जा रहा है।

हजारों लोगो का रोजगार जुड़ा है इन उद्योगों से

जानकारी के अनुसार इनके अतिरिक्त विभिन्न क्षेत्रों में हजारों कुटीर उद्योगों में भी हजारों लोग रोजगार से जुड़ गए हैं। राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में कुल 4,619 उद्योगों में उत्पादन पटरी में आ गया है।

इसी के साथ फार्मा, फूड प्रोसेसिंग, पैकेजिंग उद्योगों ने भी काम करना शुरू कर दिया है। इसकी पुष्टि निदेशक उद्योग हंस राज शर्मा ने की है। चिंता की बात यह है की प्रदेश में कोरोना की संक्रमित मामले दो से पांच हो गए है।

Out of the closed industries in the state, 70 percent of the industries started production

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *