प्रदेश के नए डीजीपी के नाम का आज हो सकता है एलान, संघ लोक सेवा आयोग ने प्रदेश को तीन नामों का पैनल भेज दिया

हिमाचल प्रदेश सरकार ने हिमाचल के नए डीजीपी के नाम का एलान शनिवार को कर सकती है। प्राप्त जानकरी के अनुसार हिमचाल के वर्तमान डीजीपी सीताराम मरडी 31 मई रविवार को रिटायर हो रहे हैं। इसी लिए प्रदेश सरकार ने शनिवार को बैठक कर नए डीजीपी के नाम पर मुहर लगा सकती है। इसी के साथ दिल्ली में हुई बैठक के बाद संघ लोक सेवा आयोग ने प्रदेश को तीन नामों का पैनल भेज दिया है।

इनमें से कैड के 1984 बैच के वरिष्ठतम आईपीएस अधिकारी सोमेश गोयल के अलावा 1989 बैच के संजय कुंडू और एसआर ओझा का नाम शामिल है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव के तौर पर सेवाएं दे रहे संजय कुंडू को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है। तथा उनका स्थान इस रेस में सबसे आगे माना जा रहा है।

आईएएस लॉबी संजय कुंडू के ही डीजीपी बनने की उम्मीद सबसे adhik

इसी के साथ सरकार ने सत्तासीन होने के बाद सोमेश गोयल को पद से हटाकर सीताराम मरडी को डीजीपी नियुक्त किया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार तो आईएएस लॉबी संजय कुंडू के ही डीजीपी बनने की उम्मीद जता रही है। इसी के साथ कुंडू के डीजीपी बनते ही आईएएस कैडर के स्थानीय आयुक्त दिल्ली, प्रमुख सचिव विजिलेंस, प्रमुख सचिव आबकारी एवं कराधान के अलावा प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री जैसे ताकतवर पद खाली हो जाएंगे। इसी के साथ ही सचिवालय में आला पुलिस अधिकारी की मौजूदगी से होने वाली असहजता से भी उन्हें निजात मिलेगी। जानकारी के अनुसार गोयल अगर डीजीपी बनाए जाते हैं तो आईएएस कैडर को इन पदों से तो वंचित रहना ही होगा।

प्रमुख सचिव सीएम बनने के लिए भी दौड़ शुरू

इसी के साथ प्रमुख सचिव सीएम बनने के लिए भी दौड़ शुरू भले ही सरकार ने डीजीपी के लिए नाम का एलान नहीं किया है, लेकिन मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव पद के लिए अफसरों के बीच अघोषित दौड़ शुरू हो गई है। इसमें एसीएस कार्मिक आरडी धीमान, सचिव मुख्यमंत्री देवेश कुमार और प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी जेसी शर्मा का नाम शामिल है। जिसमे से कोई एक मुख्यमंत्री सचिव बन सकता है।

The name of the new DGP of the state may be announced today, Union Public Service Commission sent a panel of three names to the state

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *