प्रदेश के हर जिले में अब कोरोना टेस्ट करने पर विचार, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आईडी धीमान

हिमाचल प्रदेश सरकार ने अब जिला अस्पतालों में भी कोरोना टेस्ट करवाने पर विचार कर रही है। प्राप्त जानकारी की अनुसार सरकार ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से इस बारे में बात की है। हिमाचल प्रदेश में यह सुविधा मेडिकल कॉलेजों में ही उपलब्ध है। इसी के साथ जिलों में सुविधा मिलने से आने वाले समय में लोगों को काफी राहत मिलेगी।

इसी के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने बीते गुरुवार को राज्यों के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस की थी तथा इसी के साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से कोरोना टेस्ट करने का दायरा बढ़ाने का मामला उठाया था।

कोरोना की स्थिति और मामलों पर विस्तृत चर्चा

प्राप्त जानकारी के अनुसार धीमान ने करीब 20 मिनट तक हिमाचल प्रदेश में कोरोना की स्थिति और मामलों पर विस्तृत चर्चा की। इसी के साथ प्रदेश में फैले कोरोना से निपटने के लिए उपकरण आदि खरीदने पर चर्चा की गई। इसी के साथ उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जो मामले हैं, इनमें कोई भी व्यक्ति गंभीर नहीं है। सभी मरीज धीरे-धीरे पॉजिटिव से निगेटिव हो रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा की प्रदेश अभी तक जितने भी मामले कोरोना के सामने आये है ,उनमे से अधितर बाहर से आये है।

आशा वर्करों से लेकर चिकित्सक भी फील्ड में तैनात

अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आईडी धीमान ने केंद्रीय सचिव को बताया कि हिमाचल के जिला सोलन, कांगड़ा, मंडी और हमीरपुर में नए मामले आने के साथ मरीज ठीक भी हो रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने यह भी जानकारी दी की आशा वर्करों से लेकर चिकित्सक भी फील्ड में तैनात किए गए हैं। इसी के साथ उन्होंने हिमाचल प्रदेश में कोरोना जांच के लिए और किट उपलब्ध करवाने की बात कही है।

Now considering to test corona in every district of the state, Additional Chief Secretary Health ID Dhiman

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *