प्रदेश में इस दिन से खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर, 04 मई से कर्फ्यू में 04 की बजाय 05 घंटे की छूट

हिमाचल प्रदेश में कोरोना की बजह हुए लॉकडाउन के साथ कर्फ्यू लागू रहेगा। प्रदेश वासियो के लिए एक बड़ी राहत मिली है। जानकारी के अनुसार चार मई से कर्फ्यू में चार की बजाय पांच घंटे की छूट दी जाएगी। इसी दौरान हिमाचल में चार मई से शुरू हो रहे लॉकडाउन-3 के दौरान सरकारी दफ्तर खुल जाएंगे।

प्रदेश क्लास 1 और 2 अफसरों का दफ्तरों में आना अनिवार्य होगा। इसी के साथ 30 फीसदी बाकी तृतीय और चतुर्थ श्रेणी स्टाफ हर दिन रोस्टर के हिसाब से हाजिरी देगा। हिमाचल में फैला कोरोना का कहर अब थम गया है।

मुलाजिमों को फोन पर आरोग्य ऐप अपलोड करना अनिवार्य

प्रदेश सरकार के निर्देश पर कार्मिक विभाग ने शनिवार को ये आदेश जारी किए हैं। मुलाजिमों को फोन पर आरोग्य ऐप अपलोड करना अनिवार्य है। इसी के साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव कार्मिक आरडी धीमान के अनुसार ज्यादा से ज्यादा वाहन पूलिंग की जाएगी।

इसी के साथ घर रहने वाले कर्मी स्टेशन नहीं छोडेंगे। जानकारी के अनुसार रोस्टर के दौरान घर पर रहने वाले कर्मियों का वेतन नहीं कटेगा। इसी के साथ कर्मचारियों के आने और जाने के लिए दो ग्रुप होंगे।

सरकारी कर्मचारियों के बनाये जाएंगे दो ग्रुप

जानकारी के अनुसार पहला सुबह दस से शाम पांच बजे जबकि दूसरा साढ़े 10 से शाम साढ़े पांच बजे तक कार्यालय में रहेगा। इसी बिच बड़ी बैठकें नहीं होंगी और कर्मचारियों को सामाजिक दूरी के साथ-साथ मास्क या फेस कवर पहनना होगा। ये आदेश कंटेनमेंट जोन और उसके आसपास के क्षेत्रों के कार्यालयों के लिए लागू नहीं होंगे।

जानकारी के अनुसार इमरजेंसी व जरूरी सेवा में लगे फील्ड स्टाफ के लिए भी इस आदेश को लागू नहीं माना जाएगा। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए बहुत से मत्वपूर्ण निर्णय लिए गई है।

All government offices will open in the state from this day, five hours relaxation in curfew instead of four in Cliffu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *