अन्य राज्यों ने फसे हिमाचलीयो को प्रदेश लाने में जुटा हिमाचल परिवहन विभाग, योजना तैयार

himachal pradesh HRTC

हिमाचल प्रदेश के बहुत से व्यक्ति क्लफ्यू के दौरान अन्य राज्यों में फसे हुए है। अब उन हिमाचलियों को एचआरटीसी विभाग प्रदेश बापिस ले के आएगा। तीन दिन चंडीगढ़ से विद्यार्थियों और लोगों को लाने के बाद प्रदेश सरकार ने पड़ोसी राज्यों में फंसे हिमाचलियों को घर लाने की योजना बनाई है।

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तराखंड में अभी भी हजारों हिमाचल के लोग फंसे हैं जिनके पास अपने निजी वाहन नहीं हैं। इन्होंने सरकार के पोर्टल पर आवेदन भी किया है। इन्होने सरकार से प्रदेश वापसी की गुहार लगाई है।

सोशल डिस्टेंस बनाये रखने के लिए अपनाया नया तरीका

इन पडोसी राज्यों में फसे लोगों को लाने के लिए हिमाचल परिवहन विभाग ने व्यवस्था कर ली है। अब चालक और परिचालकों की सुरक्षा और बसों में सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए निगम प्रबंधन ने नया तरीका अपनाया है।

बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को बस में पिछले दरवाजे से ही चढ़ने और उतरने का प्लान बनाया है। जिस से शारीरिक दुरी भी बनी रहेगी।

बसों में सीट क्षमता के अनुसार 50 प्रतिशत लोग ही बसों में बिठाने के निर्देश

इसी के साथ इस योजना में बस का अगला दरवाजा पूरी से लॉक रहेगा। कोरोना के चलते बाहरी राज्यों से जब भी लोगों को हिमाचल लाया जाएगा। बस में बैठने वाले लोगों को इन नियमों का पालन करना होगा। इसके अतिरिक्त निगम ने बसों में सीट क्षमता के अनुसार 50 प्रतिशत लोग ही बसों में बिठाने के निर्देश चालक परिचालकों को दिए हैं।

जिस का कारण बसों में सोशल डिस्टेंस बनाना है। परिचालक को बस की पहली सीट पर बैठेने के निर्देश दिए है। इस खबर से अन्य राज्यों में फसे हिमाचलियों को बेहद राहत मिली है।

Other states are planning to bring the stranded Himachaliyas to Himachal Pradesh Transport Department, plan prepared

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *