अब 50 फीसदी स्टाफ के साथ खेलेंगे हिमाचल में सरकारी दफ्तर, सरकार ने जारी किये निर्देश

jairam CM himachal

हिमाचल प्रदेश में सरकारी दफ्तरों में अब 50 फीसदी स्टाफ रहेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार अतिरिक्त मुख्य सचिव कार्मिक आरडी धीमान ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। प्रदेश में नए आदेश 26 मई मंगलवार से लागू होंगे। इसी दौरान क्लास 1 और 2 अफसरों का दफ्तरों में आना अनिवार्य होगा। जबकि 50 फीसदी बाकी तृतीय और चतुर्थ श्रेणी स्टाफ हर दिन रोस्टर के हिसाब से हाजिरी देगा। हिमाचल प्रदेश ने कर्चारियों और अधिकारियो को आदेश जारी कर दिए गए है।

पहले हिमाचल प्रदेश में दफ्तरों में 30 फीसदी स्टाफ डयूटी दे रहा

इससे पहले हिमाचल प्रदेश में दफ्तरों में 30 फीसदी स्टाफ डयूटी दे रहा था। जानकारी के अनुसार मुलाजिमों को फोन पर आरोग्य ऐप अपलोड करना अनिवार्य है। इसी के साथ घर रहने वाले कर्मी स्टेशन नहीं छोड़ेंगे। साथ ही रोस्टर के दौरान घर पर रहने वाले कर्मियों का वेतन नहीं कटेगा। साथ ही कर्मचारियों के आने और जाने के लिए दो ग्रुप होंगे। पहला सुबह दस से शाम पांच बजे, जबकि दूसरा साढ़े 10 से शाम साढ़े पांच बजे तक कार्यालय में रहेगा।

सामाजिक दूरी के साथ-साथ मास्क या फेस कवर पहनना होगा जरूरी

इसी के साथ सरकार ने प्रदेश में फैले कोरोना के कारण यह निर्णय भी लिया गया की प्रदेश में बड़ी बैठकें नहीं होंगी। कर्मचारियों को सामाजिक दूरी के साथ-साथ मास्क या फेस कवर पहनना होगा। ये आदेश कंटेनमेंट जोन और उसके आसपास के क्षेत्रों के कार्यालयों के लिए लागू नहीं होंगे।

इसी के साथ शारीरक दुरी का भी पालन करना होगा। आपातकाल व जरूरी सेवा में लगे फील्ड स्टाफ के लिए भी इस आदेश को लागू नहीं माना जाएगा। हिमाचल प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, अगले आदेशों तक बंद रहेंगे। सरकार इन सभी पर अभी निर्णय लेगी।

Now government office in Himachal to play with 50 percent staff, government issued instructions

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *