प्रदेश के जिला चम्बा में कोरोना की चपेट में आई दो साल की मासूम बच्ची, खतरे में

corona himachal

हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने वालों की संख्या अब बढ़कर 09 हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चंबा जिला में कोरोना संक्रमित छह मरीज उपचार के बाद स्वस्थ भी हो चुके हैं। इसी के साथ चंबा जिला में अब तक तीसा में 04, सलूणी में 03 व भटियात में कोरोना पॉजिटिव के 02 मामले सामने आए हैं। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला में शनिवार को दो वर्ष की मासूम पॉजिटिव पाई गई है।

बच्ची को छोड़कर शेष 08 की ट्रैवल हिस्ट्री

इसी के साथ बच्ची को छोड़कर शेष 08 की ट्रैवल हिस्ट्री रही है। जानकारी के अनुसार शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई दो वर्ष की मासूम बच्ची को उपचार सुविधा के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अब सरकार के निर्देशों के तहत काम करेगा। कोरोना से पीड़ित यह बच्ची खतरे ने बताई जा रही है।

दो वर्षीय बेटी भी संक्रमित पाई गई

जानकारी के अनुसार बुधवार को सलूणी उपमंडल की खड़जौता पंचायत में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। इस लिए चम्बा में कोरोना का खौफ और भी ज्यादा बढ़ गया है। ये लोग बद्दी से 30 अप्रैल को वापस घर लौटे थे। इसके बाद प्रशासन ने हरकत में आते हुए इलाके की 03 पंचायतों को सील कर इन लोगों के संपर्क में रहे पारिवारिक सदस्यों व लोगों के गुरुवार को सैंपल एकत्रित किए थे। इसी के साथ शुक्रवार को शाम को चंबा पहुंची सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव एक मरीज की दो वर्षीय बेटी भी संक्रमित पाई गई है। जिस बजह से प्रदेश में इस खबर से हलचल मच गयी है।

07 अप्रैल को तीसा में 04 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए

प्रदेश के जिला चंबा में 07 अप्रैल को तीसा में 04 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जो कि नेरचौक मंडी में उपचार के बाद घर वापस जा चुके हैं। इसके बाद 15 व 17 अप्रैल को भटियात में दो युवक कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जानकारी के अनुसार ये दोनों भी उपचार के बाद नेगेटिव होकर क्वारंटाइन अवधि काट रहे हैं। 06 मई को सलूणी में पॉजिटिव आए 02 युवकों का आयुर्वेदिक अस्पताल बालू स्थित कोविड फेसिलिटी सेंटर में उपचार चल रहा है। कहा जा रहा की इन उपचार सेंटर बनाने की बजह से लोगो ने विरोध करना शुरू कर दिया है।

चंबा जिला में मरीजों का आंकड़ा 09 को छू गया

प्रदेश में फैली इस बीमारी की चपेट में आयी बच्ची खतरे में बताई जा रही है। इसी के दौरान बीच शुक्रवार को एक दो वर्ष की मासूम बच्ची कोरोना संक्रमित पाई गई है। सीएमओ चंबा डा। राजेश गुलेरी ने बताया कि कोरोना संक्रमित बच्ची का उपचार प्रोटोकोल व सरकार के आदेशों के मुताबिक किया जा रहा है। बहरहाल, चंबा जिला में शुक्रवार को दो वर्षीय बच्ची के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से चंबा जिला में मरीजों का आंकड़ा 09 को छू गया है। जिस बजह से प्रदेश में हलचल मची हुई है।

Two-year-old innocent girl caught in corona in district Chamba in the state, in danger

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *