काँगड़ा के ज्वालामुखी में अद्धे दी हट्टी में पुलिस ने सरकारी सीमेंट की 187 बोरियां की बरामद

हिमाचल प्रदेश के उपमंडल ज्वालामुखी में अद्धे दी हट्टी में पुलिस ने सरकारी सीमेंट की 187 बोरियां पकड़ी हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार डीएसपी तिलक राज, एसएचओ मनोहर चौधरी व टीम ने मौके पर पहुंचकर एक महिला के मकान में डाले जा रहे लेंटल में सरकारी सीमेंट का उपयोग करते हुए काम को बंद करवाया। इसी दौरान सरकारी सीमेंट को कब्जे में लेकर मामला दर्ज किया है।

इस मामले की गुप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई थी कि सरकारी सीमेंट से मकान का लेंटर डाला जा रहा था। वहां पर पुलिस ने 187 बोरी सरकारी सीमेंट की पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस की इस कामयाबी पर भी कांटा का जोगदान अहम रखता है।

सरकारी सीमेंट निजी घर में उपयोग हो रहा है।

इसी के साथ मकान मालिक महिला का कहना है कि उसने लेंटर डालने का कार्य ठेके पर दिया है। इसी के साथ ठेकेदार कहां से सीमेंट लेकर आया है, उसे इसकी जानकारी नहीं है। इसी के साथ डीएसपी तिलक राज ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सरकारी सीमेंट निजी घर में उपयोग हो रहा है और इसके बाद मौके पर पहुंचकर 187 बोरियां पकड़ी हैं। साथ ही पुलिस गहनता से इस मामले की जांच कर रही है और मामला भी दर्ज किया जाएगा।

साथ ही उपमंडल ज्वालामुखी में कोई भी अवैध कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ उन्होंने कहा कि ठेकेदार से भी पूछताछ की जाएगी कि सरकारी सीमेंट कहां से लाया है। तथा पुर जानकारी के अनुसार ही करवाई की जायेगी।

पंचायत में काम कराने के लिए पांच बोरी सीमेंट नहीं और सैकड़ों बोरियां बेखौफ होकर सरेआम लेंटर में डाली जा रही

इस क्षेत्र में सरकारी सीमेंट बेचने के धंधे के पीछे कौन लोग हैं, इसकी भी शिनाख्त की जाएगी। तथा पूरी करवाई की जायेगी। साथ ही हैरानी इस बात की है कि लोगों को प्रदेश सरकार से अपनी पंचायत में काम कराने के लिए पांच बोरी सीमेंट नहीं मिल पा रहा है और यहां सैकड़ों बोरियां बेखौफ होकर सरेआम लेंटर में डाली जा रही हैं। न जाने ये गोरखधंधा कितने दिनों से और कहां-कहां चल रहा था।

इन लोगों के पीछे कौन लोग हैं, इसकी विजिलेंस जांच करवाने की मांग लोगों द्वारा उठाई जा रही है। यह सीमेंट कौन से विभाग से आया है, कौन ठेकेदार लाया है, इसकी भी जांच भी जरूरी है। साथ ही पुलिस इस मामले की पूरी छानबीन की जायेगी।

Police recovered 187 sacks of government cement at Adde di Hatti in Jwalamukhi of district Kangra

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *