क्वारंटीन किये गए लोगो को मिली बड़ी राहत, रोजाना 1000 देकर रह पाएंगे होटल में आराम से

hotel himachal

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना की वजह से क्वारंटीन किए गए लोग अब बड़ी राहत मिली ही है। अब यह होटल में आराम से रह पाएंगे। प्रदेश के जिला मंडी जिले के 20 होटल और सोलन जिले के कंडाघाट व चायल में प्रशासन ने 03 निजी होटलों को कोरोना क्वारंटीन सेंटर में बदलने का निर्णय लिया है।

इसी के साथ इन होटल में रहने वालों को भुगतान निजी तौर पर करना होगा। साथ ही होटल की सुविधा लेने के लिए जेब से अच्छी खासी कीमत चुकानी पड़ेगी। जिन होटलों को चिह्नित किया गया है, उनमें एकांत, ज्यूरिक व तोशिबा होटल शामिल हैं। जिस से प्रदेश में कोरोना को फैलने से रोका जा सकता है।

होटलों में प्रशासन ने कुल 40 कमरे तय किए

हिमाचल प्रदेश में होटलों में प्रशासन ने कुल 40 कमरे तय किए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन कमरों का एक दिन का किराया 500 से एक हजार रुपये के बीच तय किया गया है। साथ ही किराया देकर कोई भी व्यक्ति जिसे क्वारंटीन किया गया हो यहां रह सकेगा। साथ ही बाहरी राज्यों से बड़ी संख्या में लोग हिमाचल प्रदेश पहुंच रहे हैं। इन लोगों को जांच के बाद क्वारंटीन किया जा रहा है।

लेकिन लोग क्वारंटीन केंद्रों में आला दर्जे की सुविधा न मिलने की बात कर रहे हैं। इसी लिए प्रदेश ने यह निर्णय लिया है। प्रशासन ने अब तीन होटल चिह्नित कर दिए हैं। जो लोग क्वारंटीन सेंटर में नहीं रहना चाहते हों, वे अपनी व्यवस्था होटलों में करवा सकते हैं।

समय समय में सैनिटाइज करते रहने के आदेश

जानकारी के अनुसार प्रशासन ने तीनों होटल संचालकों को कमरों को साफ-सुथरा रखने और नियमित रूप से सैनिटाइज करते रहने के आदेश भी जारी कर दिए हैं। साथ ही एसडीएम डॉ। संजीव धीमान ने बताया कि सुविधाएं पाने वाले लोगों के लिए तीन होटल चिह्नित किए गए हैं।

साथ ही उन्होंने बताया कि इन होटलों में तय शुल्क देकर क्वारंटीन किए गए लोग रह सकते हैं। उन्होंने बताया कि होटल संचालकों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। और प्रशासन की टीम भी समय-समय पर इन होटलों में जा कर जांच पड़ताल करती रहेगी।

Big relief to the quarantined people, they will be able to live comfortably in the hotel by giving 1000 daily

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *