राजधानी शिमला के मंडल रोहड़ू में उद्घाटन से पहले ही ढह गया 16 करोड़ की लागत से निर्माणधीन पुल, 30 फीसदी कार्य ही बचा था शेष

shimla

हिमाचल प्रदेश की राजधानी श्मिला के रोहड़ू में पब्बर नदी पर करीब 16 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन बखीरना पुल के उद्घाटन को लेकर चर्चाएं चलनी शुरू हुई ही थीं। परन्तु वह दिन आने से पहले ही यह पुल बुधवार दोपहर को ढह गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 जुलाई, 2018 से इस पुल का निर्माण एक कंपनी कर रही थी। यह इस क्षेत्र में पहला मामला सामने आया है।

निर्माण विभाग और संबंधित कंपनी का कार्य सवालों के घेरे में

जब कोई निर्माणाधीन पुल ढह गया है। इससे अब लोक निर्माण विभाग और संबंधित कंपनी का कार्य सवालों के घेरे में आ गया है। जानकारी के अनुसार इस बारे में लोगों ने शीघ्र ही छानबीन की मांग की है। लोक निर्माण विभाग की मानें तो पुल के निर्माण के लिए 15 करोड़ 81 लाख की राशि मंजूर हुई थी। मगर पुल बनने से पहले ही ध्वस्त हो गया है। जिस से गांव वासियो को निराशा है।

पुल बनाने का काम 15 जुलाई, 2018 से शुरू हुआ था

इस बखीरना पुल बनाने का काम 15 जुलाई, 2018 से शुरू हुआ। जानकारी के अनुसार इस पर अब तक 12 करोड़ के करीब धनराशि खर्च हो चुकी थी। इसी के साथ विभाग के अनुसार इस पुल की कुल लंबाई 96 फुट है। जिसमें से 66 फुट लंबा भाग पूरी तरह टूटकर जमीन पर गिर चुका हैं। बताया जा रहा कि इस पुल की शैटरिंग कुछ दिन पहले ही उतारी गई थी।

दो बजकर 15 मिनट पर पुल टूटा

इसी के साथ बुधवार को करीब दो बजकर 15 मिनट पर पुल टूट गया। इसकी सूचना मिलते ही एसडीएम रोहडू बीआर शर्मा और डीएसपी रोहडू सुनील नेगी ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। तथा उन्होंने यह पाया की पुल का ज्यादा तर हिस्सा टूट चुका था।

मौके पर पहुंचे डीएसपी रोहडू सुनील नेगी तथा एसडीएम रोहडू बीआर शर्मा

डीएसपी रोहडू सुनील नेगी ने बताया कि इस पुल के टूटने से किसी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना नहीं हैं। वहीं, घटना को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है। विधायक मोहन लाल ब्राक्टा ने बखीरना पुल के ढह जाने पर दुख प्रकट करते हुए बताया कि भगवान का शुक्र है कि इसमें कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। जल्द ही इस पर करवाई की जायेगी की इस पूल के गिरने का कारण क्या है।

Before the inauguration at Mandal Rohru in the capital Shimla, the bridge under construction at a cost of 16 crores, 30 percent work was left

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *