प्रदेश को कोरोना का एक और झटका, हेड कांस्टेबल सहित तीन और संक्रमित

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को कांगड़ा जिले में तीन और कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। जिस से प्रदेश वासियो की चिंता और ज्यादा बढ़ गयी है। यह नए मामले पंचरुखी, पपरोला और मजेखर से संबंधित है। हिमाचल के जिला कांगड़ा में अब संक्रमितों की संख्या 13 हो गई है।

विशेष सचिव स्वास्थ्य निपुण जिंदल ने नए मामलों की पुष्टि की है। संक्रमितों में पंचरुखी पुलिस स्टेशन में तैनात एक हेड कांस्टेबल भी शामिल है। जिससे पुलिस कर्मी के संक्रमित होने का प्रदेश में यह पहला मामला है। जिस से यह साफ होता है की पुलिस कर्मियों को अपनी ड्यूटी के साथ साथ सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

संक्रमित के संपर्क में आये सभी लोगो को किया गया क्वारंटीन

जानकारी के अनुसार इनमें से एक 40 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति 10 मई को टैक्सी में पंजाब के जालंधर से कांगड़ा के कुलथी लौटा था। तथा 11 मई को व्यक्ति का सैंपल लिया गया जिसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। संक्रमित के संपर्क में आए परिवार के 10 लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है। साथ ही सभी की जांच की जा रही है। पपरोला का दूसरा संक्रमित 62 वर्षीय व्यक्ति बनुरी पालमपुर में चाय की दुकान चलाता है। तथा इसके परिवार में पांच लोग हैं। जिन को भी क्वारंटीन किया जाएगा।

प्रदेश में 62 पहुंचा कोरोना पॉजिटिव के मामले

इन मामलो की बजह से प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 21 पहुंच गई है। राज्य में अब तक 62 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। जानकारी के अनुसार कोरोना से दो की मौत हुई है। प्रदेश में 35 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। तथा 04 लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं। साथ ही प्राप्त आंकड़ों के अनुसार राज्य में अब तक

21,628 से अधिक लोगों को निगरानी में रखा गया। इनमें से 7,345 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है। यह सभी स्वस्थ्य हैं। राज्य में अब तक 11,269 से अधिक लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है। इसी लिए प्रदेश सरकार भी इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है।

One more corona blow to the state, three more including state police head constable infected

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *