प्रदेश को कोरोना का एक और झटका, दिल्ली से हमीरपुर लौटे दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव

corona AT HIMACHAL

virus 3d illustration

हिमाचल प्रदेश को एक और झटका लगा है। प्रदेश के हमीरपुर जिले के सुजानपुर के बजरोल व पलभु क्षेत्र से दो व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जानकारी के अनुसार दोनों 30 अप्रैल को दिल्ली से वापस अपने घर लौटे थे। इसी के साथ डीसी हमीरपुर हिरकेश मीणा ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से बजरोल गांव के 50 वर्षीय और पलभु गांव के 30 वर्षीय व्यक्ति के नमूने नौ मई को जांच के लिए गए थे। जिन्हें आईएचबीटी पालमपुर भेजा गया था। इसी के साथ मंगलवार इन दोनों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिस बजह से पुरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

आईसोलेशन सुविधा केंद्र आरसीएच भोटा भेजा

प्रदेश के जिला हमीरपुर दोनों संक्रमित व्यक्तियों को आईसोलेशन सुविधा केंद्र आरसीएच भोटा भेजा जा रहा है। इसी के साथ उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि यह दोनों व्यक्ति 30 अप्रैल को दिल्ली से लौटे थे और घर में ही क्वारंटीन थे। जानकारी के अनुसार यह भी पता चला है कि दोनों एक ही टैक्सी में दिल्ली से घर आए हैं। इनके साथ एक तीसरा व्यक्ति भी टैक्सी में सवार था।

गांव व आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह सील करने के निर्देश

दोनों संक्रमित व्यक्तियों के सभी प्राथमिक एवं द्वितीयक संपर्कों के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है। साथ ही उपमंडलाधिकारी नागरिक को इस गांव व आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह सील करने के निर्देश दे दिए गए हैं। जिस बजह से पुरे क्षेत्र में लोगो को इस की जानकारी दे दी है। साथ ही प्रदेश सरकार ने लोगो की सुरक्षा के लिए बहुत से मत्वपूर्ण निर्णय लिए है।

Another shock of corona to the state, two persons returned corona positive from Delhi to Hamirpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *