प्रदेश में कोरोना वायरस के मृतकों का आबादी से दूर श्मशानघाटों में होगा अंतिम संस्कार

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस की बजह से हुई मृत्यु के मृतकों का अंतिम संस्कार आबादी से दूर वाले श्मशानघाटों में किया जाएगा। जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पंचायतों में आबादी से दूर श्मशानघाटों की सूची प्रदेश सरकार ने मांगी है। इसी के साथ आबादी से दूर इन पुराने श्मशानघाटों में कोरोना के मृतकों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। लोगों में खौफ का माहौल न बने। और अंतिम संस्कार भी ठीक से हो पाए। प्रदेश में फैले इस वायरस की बजह से प्रदेश भर की अर्थव्यवस्था में सड़क पर आ गयी है। जिसे सुधारने के लिए सरकार विभिन्न कदम उठा रही है।

पटवारी के माध्यम से जानकारी जुटाने में जुटा प्रशासन

प्रदेश सरकार ने गांवों में खुले स्कू्लों और वहां के शौचालयों का ब्योरा भी संबंधित प्रधानों से मांगा है। इसी के साथ पंचायतों से यह ब्योरा संबंधित पंचायत के पटवारी के माध्यम से जुटाकर जिला प्रशासन को उपलब्ध कराया गया है। जानकारी के अनुसार माना जा रहा है कि संस्थागत क्वारंटीन के लिए गांवों के स्कूलों का इस्तेमाल भी किया जा सकता है।

आशा वर्करों और खाना पकाने वालों की सूची भी भेजी

साथ ही पंचायत परिषद के अध्यक्ष वीरेंद्र बलूनी ने कहा कि पटवारियों के माध्यम से पंचायतों में आबादी से दूर श्मशानघाटों की सूची दे दी गई है। स्कूलों, शौचालयों सहित आशा वर्करों और खाना पकाने वालों की सूची भी भेजी गई है। जिस से प्रदेश वासियो में कोरोना का खौफ कम होगा।

Cremation grounds of corona virus dead in the state will be cremated away from the population

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *