सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में गुरुवार को यूपी से आई महिला कोरोना संक्रमित, चोर रास्ते हुई हिमाचल में प्रवेश, पुलिस ने मामला किया दर्ज

हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में गुरुवार को पॉजिटिव आए तीन लोगों में से यूपी से आई महिला का मामला संवेदनशील हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह महिला 22 मई को यूपी से बद्दी आई है और बिना किसी को बताए ही चोर रास्ते से बीबीएन की सीमा में प्रवेश कर गई। हैरानी की बात तो यह है की यह प्रदेश में प्रवेश कैसे मिल गया।

हालांकि महिला स्वयं ही अपना कोरोना टेस्ट करवाने के लिए आगे भी आई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम जब महिला से पूछताछ कर रही है तो कभी वह भुड्ड तो कभी बद्दी फेस-1,2 का पता बता रही है। इसी दौरान सोलन जिला के बद्दी फेस-1,2 में महिला का पति चाय की दुकान चलाता है।

14 पहुंचा सोलन में कोरोना एक्टिव केसों का आंकड़ा

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के क्षेत्र में अब एक्टिव केसों के मामले 14 हो चुके हैं, जिसमें दिल्ली से मां पुत्र व यूपी से महिला के अलावा पश्चिम बंगाल से आए 11 लोग शामिल हैं। जानकारी के अनुसार इन सभी को कोविड हेल्थ केयर सेंटर भुड्ड में रखा गया है। इसी के साथ जिला सोलन अप्रैल माह में ही कोरोना मुक्त होने के साथ ग्रीन जोन में आ चुका था।

पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने से स्थानीय दो लोग संकर्मित

लेकिन अब एक्टिव केसों की संख्या 14 पहुंच गई है। इसी के साथ बाहर से आए कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने से स्थानीय केवल दो ही लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं, जो अब निगेटिव हो चुके हैं। इसी दौरान पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने कहा कि महिला के चोर रास्ते से बीबीएन में प्रवेश करने के सरकार व डीएम के आदेशों की अवमानना के चलते मामला दर्ज किया जा रहा है।

संक्रमित महिला के सम्पर्क में आये लोगो की हो रही जांच

इसी के साथ महिला के खिलाफ एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने कहा कि बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों को संस्थागत क्वारंटीन केंद्र में रखा जा रहा है, जहां से उनके टेस्ट होने के उपरांत ही उन्हें घरों को भेजा जा रहा है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि महिला के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें होम क्वारंटीन किया जा रहा है। तथा जो भी व्यक्ति इस महिला के सम्पर्क में आया है उन सभी की जांच की जांच रही है।

Woman corona infected from UP on Thursday in Solan industrial area BBN, thieves entered Himachal, police registered a case

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *