प्रदेश के डीजीपी मिले राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से, हिमाचल में कोरोना की स्तिथि से करवाया अवगत

हिमाचल प्रदेश पुलिस के महानिदेशक सीता राम मरड़ी ने प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के पास जाकर राजभवन में उन्हें हिमाचल प्रदेश के ताजा हालातों से वाकिफ करवाया। प्राप्त जानकारी के अनुसासर उन्होंने पुलिस प्रशासन के माध्यम से प्रदेश में कोविड-19 के संदर्भ में की जा रही कार्रवाई और कानून व्यवस्था को लेकर स्थिति से अवगत करवाया। इसी के साथ मरड़ी ने जानकारी दी कि पुलिस द्वारा कर्फ्यू उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ 1,484 अभियोग पंजीकृत किए गए हैं।

1,305 व्यक्तियों को उल्लंघन करने पर किया गिरफ्तार

जिनमें से 1,305 व्यक्तियों को उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किया गया है। 465 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कर्फ्यू के उल्लंघन पर 1,297 गाडि़यां जब्त की गई हैं और उल्लंघन करने वालों पर 28,45 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है। प्रदेश पुलिस हर उस व्यक्ति की जांच कर रही है जो हिमाचल के बाहर से आ रहा है।

1,500 जवानों और 862 गृह रक्षकों को किया गया है तैनात

इसी के साथ कर्फ्यू के दौरान आदेशों का कार्यान्वयन करवाते समय पुलिस कर्मचारियों पर हमले के दस केस 20 व्यक्तियों के खिलाफ पंजीकृत किए गए हैं। इसी के साथ उन्होंने झूठी अफवाहें फैलाने के संदर्भ में 54 मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ पुलिस महानिदेशक ने बताया कि हिमाचल प्रदेश की सीमाएं सील की गई हैं और पुलिस 24 घंटे गश्त कर रही है। इस कार्य के लिए जिला पुलिस के अतिरिक्त बटालियनों के 1,500 जवानों और 862 गृह रक्षकों को तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों से आग्रह किया गया है कि यदि उन्हें कर्फ्यू के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या हो तो वे इसकी सूचना आपातकालीन प्रक्रिया समर्थन प्रणाली-112 पर दे सकते हैं। यह सभी जानकारी सीता राम मरड़ी ने राजयपाल के साथ बया की।

आपातकालीन प्रक्रिया समर्थन प्रणाली-112 लागू

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा की अभी तक आपातकालीन प्रक्रिया समर्थन प्रणाली-112 के माध्यम से 322 सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। जिनमें से 311 का निपटारा किया जा चुका है। साथ ही उन्होंने कहा कि गत माह प्रदेश से 180 तबलीगी जमात के लोगों द्वारा दिल्ली में आयोजित कार्यक्त्रम में भाग लिया था।

इसी के साथ पुलिस ने इनके संपर्क में आए 1,107 लोगों की पहचान की और उन सभी को क्वारंटाइन किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा की हिमाचल प्रवेश द्वार पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

State DGP met Governor Bandaru Dattatreya, informed about Corona’s situation in Himachal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *