प्रदेश के जिला मंडी के जोगिंद्रनगर की 20 पंचायतें हुई सील, कोरोना का मामला सामने आने के बाद कर्फ्यू में कटौती

corona AT HIMACHAL

virus 3d illustration

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के जोगिंद्रनगर की 20 पंचायतो को सील कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक ही टैक्सी में चालक समेत 05 लोग हिमाचल प्रदेश में आखिर कैसे दाखिल हो गए यह अभी भी सवाल बना हुआ है। प्रदेश के बॉर्डर पर क्या कोई चेकिंग नहीं हुई।

जोगिंद्रनगर की द्रुब्बल पंचायत में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद जनता में ऐसे कई सवाल उठ रहे हैं। मामला सामने आने के बाद प्रशासन गाड़ी में सवार सभी लोगों की ट्रैवलिंग हिस्ट्री खंगालने में जुट गया है। इसी के साथ द्रुब्बल पंचायत का 03 किमी का एरिया कंटेनमेंट जोन में शामिल कर दिया गया है।

20 गांव और करीब 3,300 की आबादी निवास करती इस क्षेत्र में

इस पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है। इसमें 20 गांव और करीब 3,300 की आबादी निवास करती है। 02 किमी क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। यहां धारा-144 बिना किसी छूट के लागू कर दी गयी है। पूरे गांव में गहन निगरानी की जा रही है। इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग प्रभावित क्षेत्र में टेस्टिंग तेज करेगा।

पंचायत प्रधान मान सिंह ने बताया कि गाड़ी में 04 लोग आए हैं। इसकी सूचना प्रशासन को दे दी गई है। इसी के साथ डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि इन व्यक्तियों की ट्रैवल हिस्ट्री पता लगाई जा रही है। हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। तथा जल्द ही करवाई पूरी कर ली जायेगी।

करीब 12:30 बजे ऊना से हुए दाखिल

इसी के साथ कोरोना संक्रमित के साथ आए व्यक्ति ने बताया कि टैक्सी लेकर चालक समेत पांच लोग दिल्ली के अक्षरधाम से 28 को निकले थे। रास्ते में कहीं नहीं रुके ऊना से रात साढ़े 12 बजे नाके पर मौजूद पुलिस ने चैक किया और परमीशन दिखाने के बाद आगे बढ़े। इसी के बाद सुबह लगभग साढ़े आठ बजे कांगड़ा मंडी के बॉर्डर एरिया घट्टा के रास्ते मंडी जिला में दाखिल हुए।

वहां भी पुलिस ने चेकिंग की उससे पहले एक व्यक्ति बैजनाथ में उतरा और दूसरा चौंतड़ में उतर गया। दोनों युवको को गांव पहुंचने के बाद टैक्सी चालक वापस लौट गया। गाड़ी पंजाब के नंबर की थी। इसी लिए पुरे क्षेत्र में हलचल मच गयी है।

20 Panchayats of Jogindernagar in District Mandi of the state were sealed, curfew cut after Corona case came to light

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *