प्रदेश के जिला ऊना को कोरोना का एक और झटका, महाराष्ट्र से लौटा व्यक्ति कोरोना पॉज़िटिव

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में फिर से कोरोना पॉज़िटिव मामला सामने आने से खतरे की घंटी बज गई है। ऊना में नया मामला हरोली क्षेत्र से संबंधित है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जानकारी के अनुसार हरोली क्षेत्र का 33 वर्षीय युवक महाराष्ट्र से एक सप्ताह पहले चंडीगढ़ पहुंचा था। इसी के साथ कुछ समय रहने के बाद वह ऊना क्षेत्र के अपने एक दोस्त के साथ बाइक पर ऊना के मैहतपुर प्रवेश द्वार पर पहुंचा था।

जहां तैनात कर्मचारियों ने दोनों युवकों की स्क्रीनिंग की थी और दोनों को होम क्वारंटाइन रहने की हिदायत देकर घर भेज दिया था। इसी के साथ युवक ने अपने साथी को ऊना उपमंडल क्षेत्र के गांव कोटला खुर्द छोड़ा था। और यहां से युवक अपने घर को चला गया था।

पत्नी सहित पालकवाह क्वारंटाइन सेंटर पहुंच कर जांच करवाने की गुहार लगाई

इसके बाद युवक अपने घर हरोली क्षेत्र में पहुंचा था। जहां दो दिन अपने घर पर रहने के बाद जब उसे कुछ लक्षण महसूस हुए तो युवक अपनी पत्नी सहित पालकवाह क्वारंटाइन सेंटर पहुंचा था और कोरोना की जांच करवाने की गुहार लगाई थी।इसी के साथ 14 मई को स्वास्थ्य विभाग द्वारा युवक व इसकी पत्नी के सैंपल जांच के लिए टांडा मेडिकल कालेज भेजे थे।

जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार सुबह आई है। इसमें युवक कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉज़िटिव आए युवक के साथ ऊना पहुंचे कोटला खुर्द के युवक व उसके परिवारिक सदस्यों के सैंपल लेने की कार्रवाई में जुट गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने युवक की कांट्रैक्ट लिस्ट खंगालनी शुरू कर दी

इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग ने युवक की कांट्रैक्ट लिस्ट खंगालनी शुरू कर दी है। युवक गांव में पहुंच किन-किन लोगों के संपर्क में आया है, उन लोगों को सूचीबद्ध किया जा रहा है। सीएमओ ऊना डा। रमन शर्मा ने इस खबर की पुष्टि की है।

साथ ही इस युवक के कोरोना संक्रमित पाए जाने से जो इस युवक के सम्पर्क में आया उन सभी के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए है। साथ ही इस युवक के संक्रमित होने से पुरे क्षेत्र में हलचल मची हुई है।

Another blow of corona to district una of the state, person returned from Maharashtra corona positive

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *