प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला बाहरी राज्यों में लोगों को भेजने का खर्च नहीं उठाएगी हिमाचल सरकार

देश भर में फैली कोरोना महामारी के कारण हिमाचल प्रदेश से दूसरे राज्यों में जाने वाले लोगों को भेजने पर आने वाला खर्च प्रदेश सरकार नहीं उठाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके लिए सरकार ने जिन-जिन राज्यों में हिमाचल से लोग जाने हैं। उनसे संपर्क साधना शुरू कर दिया है। इसी के साथ नोडल अफसर सभी संबंधित सरकारों से इस बात पर चर्चा कर रहे हैं।

हिमाचल से करीब 70 हजार लोगों ने अन्य राज्यों में जाने के लिए पंजीकरण करवाया

दूसरे राज्यों की सरकारें अगर अपने लोगों को ले जाने के लिए पैसा खर्च करने को तैयार नहीं हुईं तो लोगों को स्वयं जाने का इंतजाम करना होगा। इसी के साथ हिमाचल से करीब 70 हजार लोगों ने अन्य राज्यों में जाने के लिए पंजीकरण करवाया है। परन्तु अभी तक अन्य राज्यों का जबाब आना अभी बाकी है।

दूसरे राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों को वापस लाने के लिए हिमाचल सरकार ने नोडल अफसर नियुक्त किए हैं

जानकारी के अनुसार दूसरे राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों को वापस लाने के लिए हिमाचल सरकार ने नोडल अफसर नियुक्त किए हैं। इसी के साथ सरकार सभी राज्यों से प्रदेश के लोगों को अपने खर्च पर ला रही है। इसी तर्ज पर अब हिमाचल से बाहर जाने वाले लोगों को भी सरकार भेजना चाहती है। इसके लिए सभी राज्यों सरकारों से बात चल रही है। बताया जा रहा है की कुछ राज्यों ने अभी तक लोगों को वापस बुलाने के लिए दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

ऐसे में सरकार ने फैसला लिया है कि जो भी राज्य सरकार अपने लोगों की वापसी का इंतजाम नहीं करती है तो उन्हें प्रदेश सरकार अपने खर्च पर भी नहीं भेजेगी। यदि उनके राज्य से सरकार का कोई जबाब नहीं आता तो उन्हें अपने खर्चे पर हिमाचल से अपने राज्य जाना होगा।

Himachal government will not bear the expense of sending people to outside states

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *