प्रदेश सरकार ने लिया फैसला, संजय कुंडू बने हिमाचल प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक, सीताराम मरडी का स्थान लिया

प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश के नए डीजीपी के नाम का एलान कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय कुंडू हिमाचल प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक बनाए गए हैं। इसी के साथ कुंडू के डीजीपी बनते ही आईएएस कैडर के स्थानीय आयुक्त दिल्ली, प्रमुख सचिव विजिलेंस, प्रमुख सचिव आबकारी एवं कराधान के अलावा प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री जैसे ताकतवर पद खाली हो गए हैं। जिन क लिए भी अभी अब रिक्त स्थान की पूर्ति होगी।

डीजीपी सीताराम मरडी 31 मई को होंगे रिटायर

जानकारी के मुताबिक डीजीपी सीताराम मरडी 31 मई रविवार को रिटायर हो रहे हैं। इसी के साथ दिल्ली में हुई बैठक के बाद संघ लोक सेवा आयोग ने प्रदेश को तीन नामों का पैनल भेज दिया था। इनमें कैड के 1984 बैच के वरिष्ठतम आईपीएस अधिकारी सोमेश गोयल के अलावा 1989 बैच के संजय कुंडू और एसआर ओझा का नाम था।

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव के तौर पर सेवाएं दे रहे संजय कुंडू को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था। तथा अंत में उन्हें ही चयनित किया गया है।

The state government took the decision, Sanjay Kundu replaced Himachal Pradesh’s new director general of police, Sitaram Mardi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *