प्रदेश में विश्वविद्यालय लॉकडाउन खुलने के 15 दिन बाद शुरू होंगी यूजी परीक्षाएं, परिवहन सेवा खुलना बहुत जरूरी

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन लॉकडाउन समाप्त होने और परिवहन सेवाएं शुरू होने का इंतजार कर रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार विवि को यूजी की परीक्षाएं करवाने और यूजी पांचवें सेमेस्टर का परिणाम घोषित करने को कम से कम 15 दिन का समय देना होग। उसी के बाद करीब 40 हजार डिग्री पूरी करने वाले छात्र अपना रिजल्ट प्राप्त कर पाएंगे।

एकेडमिक शेड्यूल फाइनल करने को कुलपति की ओर से बनाई कमेटी की बैठक

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में बनाए परीक्षा केंद्रों तक उत्तर पुस्तिकाएं और प्रेस से सेंटर तक प्रश्न पत्रों की सप्लाई पहुंचने में समय लगेगा। इसी के साथ एकेडमिक शेड्यूल फाइनल करने को कुलपति की ओर से बनाई कमेटी की बैठक में परीक्षा नियंत्रक यह बात साफ कर चुके है। की प्रदेश में लॉकडाउन खुलने के 15 दिन बाद शुरू होंगी यूजी परीक्षाएं

रिजल्ट बनाने के लिए कम-कम 15 दिन का समय लगेगा

जानकारी के अनुसार प्रश्न पत्रों और उत्तर पुस्तिकाओं को पहुंचाने के लिए विवि के वाहनों की आवाजाही शुरू होना भी जरूरी होगा। इसी के साथ अंतिम सेमेस्टर में पहुंचे स्नातक डिग्री कोर्स के विद्यार्थियों के पांचवें सेमेस्टर के परिणाम को भी तभी परीक्षा विंग तैयार कर पाएग। जब भी लॉकडाउन खुलेगा और परीक्षा विंग में कर्मचारी काम शुरू कर पाएंगे।

इसी के साथ विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने कहा कि परीक्षा की तैयारी और रिजल्ट बनाने के लिए कम कम 15 दिन का समय लगेगा। इसी के साथ प्रदेश में हर दिन बढ़ते कोरोना के मम्मलो ने प्रदेश के छात्रों को भी संकट में दाल दिया है।

बंद पड़ी परिवहन सेवाओं का यूजी परीक्षा से पहले शुरू किया जाना बहुत जरूरी

हिमाचल में लॉकडाउन में बंद पड़ी परिवहन सेवाओं का यूजी परीक्षा शुरू होने से पहले शुरू किया जाना बहुत जरूरी है। ऐसा करने पर ही हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्य में परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र आ सकेंगे। इसी के साथ विवि से भी ड्यूटी स्टाफ परीक्षा केंद्र पहुंच पाएगा।

इसी के साथ यूजी परीक्षा में सेमेस्टर के 40 हजार, ईयर सिस्टम के करीब 80 हजार से अधिक छात्र अपीयर होंगे। तथा लॉकडाउन के बाद ही यूजी परीक्षाएं शुरू कर दी जायेग।

UG examinations will start 15 days after university lockdown opens in the state, opening of transport service is very important

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *