प्रदेश के जिला काँगड़ा को कोरोना का एक और झटका, सुलाह में मिला कोरोना का एक और केस

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा में एक और कोरोना पॉजीटिव मिला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के गुरुग्राम से सुलाह ब्लॉक की सुलाह पंचायत के ही ककड़ैहण गांव पहुंचे 29 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमण पाया गया है। इसी के साथ उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि यह युवक 28 अप्रैल को गुरुग्राम से एक अन्य व्यक्ति के साथ टैक्सी में सवार होकर यह युवक घर पहुंचा था।

संकर्मित युवक को लेकर आये राइवर ने चार रांउड विभिन्न क्षेत्रों में लगाए

इसी दौरान ड्राइवर ने चार रांउड विभिन्न क्षेत्रों में लगाए हैं। इसी के साथ पॉजिटिव पाया गया व्यक्ति होम क्वारंटाइन किया गया था। अब उसके साथ आए अन्य लोगों व संपर्क में आए लोगों को भी ट्रेस किया जा रहा है। ताकि उन की भी जांच की जा सके। साथ ही काँगड़ा में इस बीमारी को खत्म करने के लिए विभिन्न कदम उठाये जा रहे है।

हिमाचल में कोरोना के कुल मामले 67 पहुंचे

इसी के साथ युवक के सम्पर्क में आये सभी लोगो के कोरोना टेस्ट किये जाएंगे। इसके साथ ही जिला कांगड़ा में कोरोनो के कुल 16 मामले हो गए हैं। जबकि हिमाचल में कोरोना के कुल मामले 67 तक पहुंच गए हैं। प्रदेश भर में बुधवार को 967 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जानकारी के अनुसार इनमें से खबर लिखे जाने तक 711 सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई थी। जबकि एक की रिपोर्ट पॉजिटिव। इसके अलावा 255 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी थी।

मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने दी जानकारी

इसी के साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने बताया कि कि महामारी के इस दौर में जहां सरकार और विभाग संक्रमण नियंत्रण के निवारक एवं उपचारात्मक उपायों का प्रयोग कर रहा है, वहीं विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाएं और न्यास इस क्षेत्र में अपना सहयोग दे रहे हैं। साथ ही प्रदेश की जनता भी अपना इस कोरोना की लड़ाई में अपना सहयोग दे रही है।

District Kangra of the state got another shock of Corona, another case of Corona in Sulah

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *