प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में कोरोना का एक और मामला सामने, बद्दी से तलवाड़ा गया एक और कोरोना पोस्टिव

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के उद्योग में कार्यरत एक व्यक्ति तलवाड़ा (पंजाब) में पॉजिटिव पाया गया है। प्रदेश में दो दिनों में यह ऐसा दूसरा मामला पाया गया है। इस सूचना के बाद से बीबीएन में हड़कंप की स्थिति है। जानकारी के अनुसार दरअसल दो दिनों में बद्दी से पंजाब गए दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने के मामले सामने आ गए हैं,

जिससे प्रशासन की चिंता और बढ़ गई है। फिलवक्त उपमंडल प्रशासन ने तुरंत हरकत में आते हुए बद्दी स्थित हाउसिंग बोर्ड कालोनी के फेज एक स्थित एक घर को सील करवाते हुए पूरे इलाके को सेनेटाइज करवा दिया है।

बद्दी में अपनी बहन के घर पर रहा था यह युवक

जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित उक्त व्यक्ति लॉकडाउन के बाद से बद्दी में अपनी बहन के घर पर रहा था। इसी के साथ मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग में इस घर में रह रहे सभी छह सदस्यों को होम क्वारंटाइन कर दिया है। तथा इन सभी की जांच की जा रही इसके अलावा प्रशासन ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति के प्राइमरी और सेकेंडरी कांटेक्ट खंगालने शुरू कर दिए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बद्दी के हाउसिंग बोर्ड कालोनी फेस-1 में बीते करीब एक माह तक रहा व्यक्ति तलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिस बजह से पुरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

बद्दी के ही एक उद्योग में कार्यरत है कोरोना पोस्टिव यह युवक

जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति बद्दी के ही एक उद्योग में कार्यरत है और कंपनी परिसर में बने क्वार्टर में ही रहता था। लेकिन विगत मार्च माह में लॉकडाउन की घोषणा होते ही वह हाउसिंग बोर्ड कालोनी फेस-1 स्थित अपनी बहन के पास रहने के लिए आ गया था। जहां से वह 27 अप्रैल को कंपनी स्थित अपने क्वार्टर में गया और वहां से अगले दिन यानी 28 अप्रैल को वापस बहन के पास आ गया।

यहां से वह 29 अप्रैल को तलवाड़ा (पंजाब) स्थित अपने घर चला गया। पंजाब में एंट्री के बाद उसे क्वारंटाइन किया गया और उसका कोविड टेस्ट करवाया गया। जोकि मंगलवार को पॉजिटिव पाया गया है। जिस बजह से जहां-जहां भी यह युवक गया है। उन सभी की की जांच की जा रही है।

घरों में रह रहे छह लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया गया, होगी जांच

इसी दौरान एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा को सूचना मिली, जिसके बाद पूरा प्रशासन हरकत में आ गया और एसडीएम, डीएसपी की अगवाई में उक्तव्यक्ति के मकान सहित उसकी बहन के घर व आसपास के इलाके को सेनेटाइज करवाते हुए इन

घरों में रह रहे छह लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ईएसआई कार्यालय से लेकर शिव मंदिर फेस-2 तक 60 से ज्यादा मकानों को एहतियातन सील करते हुए पुलिस की तैनाती कर दी है। सारे क्षेत्र को सील कर दिया गया है।

पंजाब के तलवाड़ा में कोरोना पाजिटिव पाया गया यह युवक

जिला स्वास्थ्य अधिकारी एनके गुप्ता ने पुष्टि करते हुए बताया कि बद्दी में कार्यरत व्यक्ति तलवाड़ा में कोरोना पाजिटिव पाया गया है। सूचना मिलने के बाद उसके संपर्क में रहे लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनके बुधवार को कोविड टेस्ट होंगे। इसके साथ ही प्रशासन और भी ज्यादा हरकत में आ गया है। पहले सोलन में कोरोना का एक भी केस नहीं था। अब दो दिनों में दो ऐसे मांमले सामने आये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *