प्रदेश की जनता पर संकट में महंगाई न थोपी जाए, हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह

हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने एपीएल परिवारों को सबसिडी के सस्ते राशन से बाहर करने के निर्णय पर हैरानी जताई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी के साथ उन्होंने कहा है कि इस निर्णय से आम लोगों के जीवन पर विपरीत और व्यापक असर पड़ेगा। इसी के साथ आज देश आर्थिक मंदी के साथ साथ कोरोना माहमारी से लड़ रहा है।

प्रदेश में आधे से ज्यादा लोग मिडल क्लास परिवार के

ऐसे में बढ़ती महंगाई से आम लोगों को राहत दी जानी चाहिए, न कि उन पर महंगाई थोपनी चाहिए। साथ ही वीरभद्र सिंह ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में आधे से ज्यादा लोग मिडल क्लास परिवार के ही हैं। इसी के साथ लोगो ने खेती बाड़ीएया बागवानी या फिर छोटा-मोटा कारोबार कर अपना व अपने परिवार का बसर कर रहें है।

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने प्रदेश सरकार को अपने इस फैसले पर पुनः विचार करने की सलाह दी

हिमाचल प्रदेश में पूर्व कांग्रेस सरकार ने देश मे बढ़ती महंगाई व प्रदेश के लोगों की आर्थिकी स्तिथि को देख कर ही डिपुओं के माध्यम से सस्ते अनाज देने की एक बड़ी व्यवस्था शुरू की थी। इसके लिए उनकी सरकार ने हमेशा ही उचित बजट का प्रावधान भी किया। मगर आज यह व्यवस्था कही न कही टूटती सी नज़र आई है।

इसी के साथ वीरभद्र सिंह ने प्रदेश सरकार को अपने इस फैसले पर पुनः विचार करने की सलाह देते हुए कहा है कि इस समय जबकि देश गंभीर चुनौतियों से गुजर रहा है तो ऐसी स्तिथि में लोगों के साथ न तो कोई अन्याय होना चाहिए और न ही किसी प्रकार का कोई भेदभाव। उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार को जल्द ही ऐसी कोई योजना बनानी चाहिए।

केंद्र से ओर विशेष आर्थिक मदद की मांग करने को कहा

जिससे प्रदेश में बढ़ती महंगाई पर काबू हो सकें साथ ही बेरोजगारी की बढ़ती समस्या कम हो सकें। उन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार को यह भी सलाह दी है कि उन्हें केंद्र से ओर विशेष आर्थिक मदद की मांग करनी चाहिए और धन का पूरा सदुपयोग किया जाना चाहिए।

3हिमाचल प्रदेश के लोगों पर इस समय किसी भी प्रकार टैक्स नहीं लगना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने प्रदेश सरकार से यह विनती की है की इस मुश्किल की घड़ी में जनता की भलाई के लिए निर्णय लिए जाए ताकि उन्हें ज्यादा परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

Inflation should not be imposed on the people of the state in crisis, former Himachal Chief Minister Virbhadra Singh

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *