टैक्सी चालकों को बड़ी राहत, आज से चलेगी टैक्सी, कर्फ्यू ढील के वक्त ही इजाज़त, रखना होगा साफ सफाई का विशेष ध्यान

taxi driver himachal

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना के चलते सभी प्रकार के यातायात को बंद किया गया था। जिस से बहुत से टैक्सी चालकों को बेहद नुकसान हो रहा था। इसी टैक्सी से इन की रोज़ी रोटी चलती थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब हिमाचल प्रदेश में सोमवार से टैक्सी सेवा आरंभ हो जाएगी। इस का निर्णय मंत्रिमडल से अनुमति मिलने के बाद राज्य में 63 दिन बाद टैक्सी सेवा शुरू होने जा रही है। इसी के साथ टैक्सी सेवा शुरू होने से जनता को आवाजाही में सुविधा मिलेगी। क्युकी पब्लिक ट्रासपोर्ट बंद होने से जनता को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इस लिए अब यह सेवाएं भी प्रदेश में शुरू कर दी जायेगी।

प्रदेश में टैक्सियों का संचालन मात्र कर्फ्यू ढील के दौरान ही होगा

हिमाचल प्रदेश में टैक्सियों का संचालन मात्र कर्फ्यू ढील के दौरान ही होगा। जानकारी के अनुसार कर्फ्यू ढील की समय अवधि खत्म होने के बाद पास लेना अनिवार्य होगा। इसी दौरान टैक्सी सेवा बहाल होने की घोषणा के बाद राजधानी शिमला के टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन सहित प्रदेश के हर टैक्सी यूनियन के टैक्सी ऑपरेटर्स खुश हैं और ऑपरेटरों में खुशी है कि उनका कारोबार एक बार फिर शुरू होगा। इसी के साथ प्रदेश में ५टाक्सी सेवा शुरू होने से बहुत से चालकों को राहत की सांस मिली है।

टैक्सी चालकों को गाड़ी में साफ-सफाई और शारीरिक दुरी का पूरा ध्यान रखना होगा

हिमाचल प्रदेश में टैक्सी चालकों को गाड़ी में साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखना होगा। प्रदेश में फैले कोरोना के चलते यह निर्णय लिया गया है। इसी के साथ गाडि़यों को सेनेटाइज करना अनिवार्य रहेगा। साथ ही संक्रमण से बचने के लिए पूर्ण एहतियात बरतने होंगे। इसके अलावा सचांलकों कोे गाइडलाइंस का भी पालन करना होगा। हिमाचल प्रदेश में अभी तक परिवहन विभाग के पास 3,320 बसें पंजीकृत हैं, इसी के साथ 16,582 टैक्सियां रजिस्टर्ड हैं साथ ही लाइट मोटर व्हीकल गुड्ज कैरियर 4,872 रजिस्टर्ड हैं वहीं मीडियम गुड्ज की संख्या 11,182 की है।

परिवहन विभाग के पास पंजीकृत वाहन

इसके अलावा विभाग के पास 7,913 मैक्सी कैब हैं। साथ ही 4,242 ऑटो भी विभाग के पास पंजीकृत हैं। अब प्रदेश में सरकार से इस निर्णय से बहुत से लोगो को लाभ मिल पायेगा। साथ ही चालको की आमदनी भी शुरू हो जायेगी।

Big relief for taxi drivers, taxi will run from today, allow only during curfew relaxation, special attention should be given to cleanliness

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *