शिक्षकों की Duty Timings तैयार, जानिए कब से आना होगा स्कूल-कॉलेज

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षकों को बुलाने को लेकर सोमवार को फैसला लिया जाएगा। इसी के साथ रविवार को उच्च शिक्षा निदेशालय ने पत्र जारी कर सभी शिक्षकों को सोमवार को कार्य स्थलों पर नहीं आने के निर्देश दिए हैं। जानकारी के अनुसार पत्र में यह स्पष्ट किया गया है कि सरकार ने सोमवार को इस मामले पर चर्चा करने के बाद आगामी आदेश जारी किए जाएंगे। इसकी जानकरी उच्च शिक्षा निदेशक डॉ। अमरजीत कुमार शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

क्लास वन और टू श्रेणी के अधिकारियों को नियमित तौर पर आने के निर्देश

इसी के साथ उच्च और प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय में सोमवार से सभी क्लास वन और टू श्रेणी के अधिकारियों को नियमित तौर पर आने के निर्देश भी रविवार को जारी कर दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार क्लास थ्री और फोर श्रेणी के कर्मचारियों की तीस फीसदी रोस्टर के तहत ड्यूटियां भी तय कर दी गई हैं।

इसी दौरान निदेशालय के सभी शाखा प्रभारियों ने रविवार को अपने-अपने अधीन आने वाले स्टाफ का रोस्टर तैयार कर लिया है। बीते दिनों बनाए गए व्हाट्सऐप ग्रुप के माध्यम से सभी को दफ्तर आने के उनके दिनों के बाबत सूचित कर दिया है। तथा समय सारणी की जानकारी दे दी गयी है।

बिना पूर्व सूचना के स्टेशन नहीं छोड़ने के आदेश

हिमाचल में निदेशालय ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को शिमला में ही रहने के आदेश दिए हैं। इसी के साथ किसी को भी बिना पूर्व सूचना के स्टेशन नहीं छोड़ने के लिए आगाह भी किया गया है। जानकारी के अनुसार इन्हें अपने शाखा प्रभारी के साथ फोन के माध्यम से लगातार संपर्क में रहने को भी कहा गया है।

यह भी आदेश दिए गए हैं कि किसी भी कर्मी को कभी भी आवश्यकता पड़ने पर बुलाया जा सकता है। इसी के साथ जिन कर्मचारियों को दफ्तर नहीं बुलाया जा रहा है, उन्हें व्हाट्सऐप ग्रुप के माध्यम से दफ्तर से संबंधित काम दिया जा सकता है।

कर्मचारियों को मास्क पहनने, आरोग्य सेतु ऐप और सामाजिक दूरी बनाए रखने के निर्देश

इसी के साथ सरकारी दफ्तर आने और वापस जाने के समय भीड़ एकत्रित न हो, इसके लिए तीस फीसदी रोस्टर के तहत दो ग्रुप बनाए गए हैं। जिस से शारीरिक दुरी रहे। इसी दौरान एक ग्रुप को सुबह दस बजे आना होगा, इनकी छुट्टी शाम पांच बजे होगी। दूसरे ग्रुप को सुबह साढ़े दस बजे आने को कहा है, इनकी छुट्टी शाम साढ़े पांच बजे की जायेगी। इन दोनों ग्रुप का लंच टाइम भी अलग-अलग तय किया गया है।

सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को मास्क पहनने, आरोग्य सेतु ऐप मोबाइल में डाउनलोड करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के निर्देश भी दिए गए हैं। तथा सभी सरकार द्वारा कोरोना के तहत नियम बनाये गए है। उनका पालन करने के निर्देश दिए है।

Schedule for arrival of teachers in Himachal is ready, these days you have to come to know school-college

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *