अपनी पत्नी को गर्भवती बता कर हिमाचल पहुंचा युवक, घर पहुंचने के लिए दी गलत जानकारी

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के एक उपमंडल में एक व्यक्ति पत्नी समेत बाहरी राज्य से गलत जानकारी देकर घर पहुंच गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पता चलने पर कर्मचारी उसके घर पहुंचे तो वह उन्हें जानकारी नहीं दे पाया। व्यक्ति गत माह पत्नी सहित बाहरी राज्य से लौटा था। इन्हें लाने के लिए वाहन यहीं से गया था। इसकी स्वीकृति उपायुक्त कार्यालय से ली गई थी। यह स्वीकृति चार दिन के लिए थी। जिस दौरान वो प्रदेश पहुंचा था।

र्भवती महिला का पंजीकरण क्षेत्र की आशा वर्कर तथा हेल्थ वर्कर ने मांगी जानकारी तो सचाई आई सामने

व्यक्ति को स्वीकृति लेने वाले ने घर आने का कारण पत्नी का गर्भवती होना बताया था। जब ये लोग घर पहुंचे तो पंचायत में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी उसके घर पहुंच गए। उन्होंने अन्य जानकारी सहित यह भी पूछा कि यदि उसकी पत्नी गर्भवती है तो उसका हेल्थ कार्ड बनवाना नियमानुसार आवश्यक है,

लेकिन युवक आनाकानी करने लगा। कजानकारी के अनुसार यह पता चला है कि उसने घर आने के लिए पुलिस को गलत जानकारी दी थी। नियमानुसार किसी भी गर्भवती महिला का पंजीकरण क्षेत्र की आशा वर्कर तथा हेल्थ वर्कर की ओर से आवश्यक तौर पर करवाया जाता है। उसके बाद इसकी रिपोर्ट विभाग को भेजी जाती है।

व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर घर पहुंचाने के लिए एक बड़े नेता का आभार जताया

इस युवक ने सोशल मीडिया पर उसे घर तक पहुंचाने के लिए एक बड़े नेता का आभार जताया था, उसके बाद ही यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना। इस बारे में कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। एक अधिकारी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। मगर अभी तक कुछ साफ़ नहीं हो पाया है। इस तरह का यह पहला मामला सामने आया है।

Young man reached Himachal after telling his wife pregnant, wrong information given to reach home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *