प्रदेश में हुई भारी बर्फबारी से रोहतांग दर्रा हुआ बंद, भूस्खलन से रास्ते हुए बंद

manali rohtang pass

हिमाचल प्रदेश में बदलते मौसम की बजह से हुई भारी मात्रा में बर्फ़बारी से रोहतांग दर्रा वाहनों के लिए बन्द हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राहनीनाला में बर्फ के बीच दो वाहन फंस गए। इनमें फंसे दो चालकों को रेस्क्यू कर मढ़ी पहुंचा दिया गया है। वाहन चालक लोगों को कोकसर छोड़ने के बाद मनाली आ रहे थे। प्रदेश के और बहुत से उच्च क्षेत्रो में बर्फबारी की बजह से प्रदेश वासियो को बहुत सी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बीआरओ की टीम मढी से हुई रवाना

इसी के साथ बंता मोड़ में भूस्खलन से मनाली से लाहुल जा रहा किसानों व बागवानों को भी मनाली लौटना पड़ा है। खतरे को देखते हुए प्रदेश प्रशासन ने सुबह मनाली से गई गाड़ियों को मढ़ी में रोक दिया था। लेकिन बदलते मौसम की बजह से प्रशासन ने काफिले को वापस मनाली भेज दिया।

भूस्खलन की सूचना मिलते ही बीआरओ की टीम मढी से रवाना हो गई। लेकिन खराब मौसम कार्य में बाधा बना हुआ है। जिस बजह से रोहतांग पास को खुलने में भी कुछ समय लग सकता है।

बदलते मौसम की बजह से हो रही स्थानीय लोगो को परेशानी

कुल्लू जिला के लोकप्रिय पर्टयक स्थान मनाली में भी भारी बारिश हो रही है, जबकि रोहतांग दर्रे में बर्फ़बारी शुरू हो गई है। इसी कारण रोहतांग दर्रे में मौसम खराब होने से आने जाने वाले लोगों की दिक्कत बढ़ गई है। मौसम के करवट बदलते ही रोहतांग दर्रे में शनिवार से बर्फ के फाहे गिर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार बारालाचा दर्रे में बर्फ़बारी से मनाली लेह मार्ग बहाल हो गया है। जबकि कुंजम दर्रे में बर्फ बारी होने से बीआरओ की ग्राम्फु समदो मार्ग बहाली प्रभावित हुई है। बीआरओ द्वारा जल्द ही मौसम खुलते ही सभी रास्तो को यातायात के लिए खोल देगा।

Rohtang Pass closed due to heavy snowfall in the state, roads closed due to landslide

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *